ENG | HINDI

2019 विश्व कप में भारत के ये 4 दिग्गज कर सकते है लंबे समय बाद वापसी

क्रिकेट विश्व कप 2019

क्रिकेट विश्व कप 2019 का आयोजन इंग्लैंड तथा वेल्स में किया जाने वाला है जिसकी शुरुआत 30 मई को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मैच से शुरू होगी और फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

सभी टीमें अभी तैयारी कर रही है। इस क्रिकेट विश्व कप 2019 में कुल 10 टीमें भाग लेगी और 48 मुकाबले खेले जाएंगे हालांकि पिछले कई वर्षों से जिंबाब्वे की टीम विश्व कप में हिस्सा ले रही थी किंतु इस बार क्वालीफाई नहीं कर पाई और बाहर हो गई है।

तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ी जो लंबे समय बाद विश्व कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

वैसे तो अभी किसी भी टीम ने अपने संभावित खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की है लेकिन टीम इंडिया के कुछ बल्लेबाज है जिन्होंने हालिया समय में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब उन्हें वापस बुलाया भी जा सकता है।

इन बल्लेबाजों की हो सकती है क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीम इंडिया में वापसी

1 – गौतम गंभीर

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर जिन्हें साल 2013 के बाद से कोई भी वनडे मैच खेलने को नहीं मिला है। हालांकि इन्होंने बीच-बीच में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लगातार नजरअंदाज होते रहे। लेकिन वर्तमान समय में इन्होंने दिल्ली के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और इसमें एक मैच में 151, 62, 41,44 तथा 41 रनों जैसी पारियां खेली है।

गंभीर ने पिछले कुछ घरेलू लिस्ट ए मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए संकेत दे दिए है कि यह अब विश्व कप 2019 में वापसी कर सकते है। साथ ही 2011 के विश्व कप फाइनल में इन्होंने लाजवाब 97 रनों की उपयोगी पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जिताया।

2 – युवराज सिंह

2011 विश्व कप के हीरो युवराज सिंह को भी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है। लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में इन्होंने पंजाब की तरफ से खेलते हुए पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी फॉर्म को वापस कायम किया है। हालांकि आईपीएल के 11वें सीजन में भी उनका बल्ला खामोश रहा था किंतु अब विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते उनकी वापसी की भी उम्मीद है बढ़ने लगी है। इस दौरान यूवी ने शानदार वापसी करते हुए एक मुकाबले में 96 रनों की पारी खेली है तो कई मैचों में छोटी-छोटी पारियां खेलते हुए अच्छी फॉर्म में लौटे है।

3 – यूसुफ पठान

35 वर्षीय अनुभवी हार्ड हिटर बल्लेबाज यूसुफ पठान एक जमाने के भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेनाजों में से एक हुआ करते थे लेकिन 2012 के बाद इन्हें भी जगह नहीं मिली है। इन्होंने अपने अब तक के करियर में 57 वनडे और 22 टी20 मैच टीम इंडिया के लिए खेले है जिसमें दो बार वनडे में शतक भी बनाये है।

वर्तमान में खेली जा रही विजय हजारे ट्रॉफी में पठान ने बड़ोदा की तरफ से खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें इन्होंने नाबाद 64, नाबाद 59, 40 और नाबाद 45 रनों की पारियां खेली है और साथ ही आईपीएल 11 में भी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था इस कारण विश्व कप 2019 में इनकी वापसी भी जो सकती है।

क्रिकेट विश्व कप 2019

4 – सुरेश रैना

अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना जिन्होंने भारतीय टीम के लिए काफी क्रिकेट खेला है लेकिन अब इन्हें भी ज्यादा अवसर नहीं मिल पा रहे है। लेकिन रैना का बल्ला भी इन दिनों खूब रन उगल रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी 2018 में अब तक ये 3 अर्धशतक बना चुके है और फिर से टीम इंडिया में जगह बना सकते है।

क्रिकेट विश्व कप 2019

क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय टीम की पहली भिड़ंत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगी और इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी एक बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। साथ ही अब देखने वाली बात यही होगी कि क्या इन बड़े बल्लेबाजों को फिर से भारतीय टीम में जगह मिलती है या नहीं।

Don't Miss! random posts ..