आपका भाग्य

क्रिएटिविटी के मामले में इन पांच राशियों के लोगों का दिमाग चलता है कंप्यूटर से भी तेज !

किसी भी काम को औरों से अलग करके दिखाना ही क्रिएटिविटी की एक निशानी है. वैसे हर इंसान के पास किसी भी चीज को देखने का अपना व्यक्तिगत और अलग नजरिया होता है.

हालांकि कोई व्यक्ति किसी काम को दूसरों से अलग और खास तरीके से कैसे कर सकता है यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि उस व्यक्ति का दिमाग कितना क्रिएटिव है.

इसलिए आज हम आपको उन खास पांच राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ क्रिएटिविटी के मामले में धनी होते हैं बल्कि उनका दिमाग भी कंप्यूटर से तेज दौड़ता है. इतना ही नहीं उनका अंदाज भी इतना खूबसूरत होता है कि लोग उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाते हैं.

1- सिंह राशि

क्रिएटिविटी के मामले में सबसे पहला नंबर आता है सिंह राशि का. इस राशि के लोग जो भी काम करते हैं उसमें अपना कमाल दिखा ही देते हैं.

चाहे किसी फैमिली पार्टी की तैयारी करनी हो या कोई दूसरा इवेंट हो. ये लोग पेंटिंग करने से लेकर नोवेल लिखने तक के हर क्रिएटिव काम को इतनी खूबसूरती से अंजाम देते हैं कि चाहकर भी कोई उनके इस टैलेंट की अनदेखी नहीं कर पाता है.

2- मीन राशि

क्रिएटिविटी के मामले में मीन राशि वाले दूसरे नंबर पर आते हैं. हालांकि इस राशि के लोग अपनी खूबी को इतनी सहजता से स्वीकार भी नहीं करते हैं लेकिन क्रिएटिविटी में दूसरा कोई उनका मुकाबला नहीं कर सकता.

मीन राशि के लोग अपनी एक अलग ही ख्वाबों की दुनिया में होते हैं, उन्हें लगता है कि उनकी सोची हुई चीजों का वास्तविकता में कहीं कोई अस्तित्व नहीं है लेकिन ख्वाबों और हकीकत की दुनिया के बीच का यही अंतर उन्हें क्रिएटिव बनाता है.

यही वजह है कि मीन राशि के लोग किसी भी काम को सबसे अलग तरीके से कर पाते हैं और वो बहुत अच्छे एक्टर भी होते हैं.

3- वृषभ राशि

क्रिएटिविटी में दिमाग तेज दौड़ाने के मामले में वृषभ राशि का नंबर तीसरा है. इस राशि के लोगों को लग्ज़री और क्वालिटी वाली चीजों से प्यार होता है.

यही वजह है कि जब बात किसी बेहतरीन मास्टरपीस पेंटिंग, लग्ज़रियस आर्ट पीस या फिर इंटीरियर की आती है तो इस राशि के लोगों से बेहतर क्रिएटिव इंसान आपको दूसरा और कोई नहीं मिल सकता.

4- मकर राशि

क्रिएटिव राशियों की लिस्ट में मकर राशि चौथे स्थान पर आती है हालांकि इस राशि के लोग बेहद ही प्रैक्टिकल माने जाते हैं. लेकिन प्रैक्टिकल होने के साथ ही ये लोग काफी रचनात्मक भी होते हैं.

इस राशि के लोग अपने अनुभवों से हमेशा कुछ ना कुछ सीखते ही रहते हैं और उसी के आधार पर अपने काम भी करते हैं. इसलिए ये लोग हर काम को दूसरों की अपेक्षा नए और बेहतर तरीके से कर पाते हैं.

5- कन्या राशि

क्रिएटिव राशियों में आखिरी राशि है कन्या. इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग हमेशा कुछ ना कुछ नया सीखने में विश्वास रखते हैं और अपने काम को हमेशा सबसे अच्छे तरीके से करना चाहते हैं.

इस राशि के लोगों में जब ये दोनों खूबियां एक साथ मिलती है तो इनकी क्रिएटिविटी देखने लायक होती है. दुनिया की कई क्रिएटिव महान हस्तियां इस राशि की रही हैं.

गौरतलब है कि कुल 12 राशियों में सिर्फ इन पांच राशियों में क्रिएटिविटी और तेज दिमाग की खूबी पाई जाती है. शायद इसलिए इन राशियों के लोगों की क्रिएटिविटी हमेशा दूसरों से हटकर ही नजर आती है.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago