ENG | HINDI

इन लोगों की जाबाज़ी देखकर कलेजा मुंह का आ जाएगा, मगर भूल से भी आप ट्राई मत करिएगा

जाबाज़ी

जांबाजों की जाबाज़ी दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें मौत को चकमा देने में मज़ा आता है.

इन्हें आसान चीज़ें पसंद नहीं आती, कुछ हटकर और रोमांचक करने के शौकीन ऐसे लोग बड़े जिगर वाले होते हैं, तभी तो ऐसे-ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिसके बारे में आप और हम सोचकर ही डर जाते हैं. ऐसे ही कुछ डेयरडेविल्स यानी जाबाज़ों की जाबाज़ी भरी तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं. जिसे देककर यकीनन आपके मुंह से निकलेगा OMG!

१ – शायद आपने भी कभी राफ्टिंग की होगी, मगर ऐसी तो यकीनन नहीं की होगी. इतने तेज बहते पानी में ये करतब सिर्फ जाबाज़ लोग ही कर सकते हैं.

२ – दीवार पर कील ठोकर आपने सामान बहुत बार टांगे होंगे, मगर इन जनाब ने तो देखिए कैसे पहाड़ पर सामान के साथ खुद को भी लटका लिया है. जमीन से हजारों फीट की ऊंचाई पर लटक रहे हैं ये जनाब.

३ – इतनी खूबसूरत जगह पर योगा करने का मज़ा ही कुछ और है, मगर जहा सा भी बैलेंस बिगड़ा तो आप कहां गिरेंगे किसी को पता भी नहीं चलेगा.

४ – कमाल का झूला है और उससे भी कमाल का है ये झूला झूले वाले. गलती से अगर रस्सी टूटी तो ये जनाब खाई में किधर गुम हो जाएंगे पता भी नहीं चलेगा, मगर इन्हें इस बात का कोई डर नहीं है.

५ – इसे कहते हैं रोमांचक रोमांस. गिरे तो मरेंगे भी साथ.

६ – पहाड़ों से इतनी मोहब्बत हो गई कि उसके सीने से ही जा चिपका, बिना जान की परवाह किए.

७ – इतने ऊंचे पेड़ पर ये चढ़े कैसे होंगे और यहां चढ़कर दोनों कर क्या रहे हैं क्या आपको समझ आया.

८ – गजब, ऐसा रोमांच तो शायद ही आपने कहीं देखा. इसे कहते हैं मौत के मुंह में कूदना.

९ – जिस रास्ते को देखकर ही आपको चक्कर आ जाएगा, वहीं लोग साइकलिंग कर रहे हैं वो भी बड़े मज़े से.

जाबाज़ी की इन तस्वीरों को देखकर आप समझ ही गए होंगे कि दिलेर लोगों का सीना वाकई 56 इंच का होता है और कलेजा मज़बूत भी, वरना ऐसी जगहों पर जाकर तो आम इंसान को हार्ट अटैक आ जाएगा.

Don't Miss! random posts ..