ENG | HINDI

बंदरों से परेशान मथुरा के लोगों को सीएम योगी ने दे डाली अनोखी सलाह

बंदरों से परेशान

बंदरों से परेशान – मथुरा के लोग बंदरों से परेशान इतने हो चुके हैं कि सीएम योगी के वहां पहुंचने पर उन्होंने बंदरों के आतंक के बारे में योगी को बताया और बचने का उपाय भी पूछा.

अपने राज्य की बंदरों से परेशान जनता की परेशानी दूर करने के लिए सीएम योगी ने बड़ा ही नायाब तरीका सुझाया है. अब ये तरीका कारगर होता है या नहीं ये तो पता नहीं, मगर उनका उपया वाकई कमाल का है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर योगी ने ऐसा क्या तरीका सुझा दिया, तो चलिए हम बता देते हैं.

सीएम योगी शुक्रवार को कई  योजनाओं के शिलान्यास के लिए मथुरा पहुंचे और लोगों से मुखातिब हुए.

इस बीच स्थानीय लोगों ने बंदरों के आतंक के बारे में योगी को बताया तो इस पर योगी ने लोगों को रोज़ाना हनुमान जी की पूजा करने और हनुमान चालिसा पढ़ने की सलाह दे डाली. उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर बंदर उन्हें तंग नहीं करेंगे.

बंदरों से परेशान – हनुमान जी को वानर मुखी भी कहा जाता है, उनका मुंह वानर का है, इसलि बंदरों को हनुमान जी का अवतार माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी का नाम लेने वालों को बंदर परेशान नहीं करतें, लेकिन ये प्राचीन बातें आज के युग में भी सच साबित होगी या नहीं कहा नहीं जा सकता.

बंदरों से परेशान – मथुरा में बंदर बहुत उत्पात मचाते हैं इसने लोगों का जीना हराम कर रखा है. अब देखना ये है कि क्या योगी की सलाह वाकई काम करती है या नहीं. वैसे योगी खुद भी बंदरों से लगाव रखते हैं उन्होंने एक वाकया शेयर करते हुए बताया कि उनके गोरखपुर ऑफिस में हमेशा एक बंदर आता था वो उसे रोज़ एक केला देते थे, तो बंदर किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता था और चला जाता था. उन्होंने कहा कि बंदरों को भगाने की बजाय उसके साथ प्यार से पेश आना चाहिए.

योगी की बात सच तो है जानवरों से यदि आप प्यार करेंगे तो वो आपको दोस्त बन जाएंगे और आपको बिल्कुल भी परेशान नहींं करेंगे.