ENG | HINDI

बंगाल की तरफ रुख करना भी मत, दीदी की चेतावनी या धमकी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी – पूर्वोत्तर राज्यों में भारी जीत के बाद जहां भाजपा सांतवे आसमान पर पहुंच चुकी है ।

वहीं विपक्ष को भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता के चलते डर सताने लगा है । कभी कमन्युस्टी का गढ़ रहे पूर्वोत्तर राज्यों में अब भगवा रंग चढ़ चुका है । देश के 70 फीसदी हिस्से में भाजपा और एनडीए की सरकारें है ।

भाजपा पूर्वोंत्तर राज्यों में मिली जीत से खुश जरुर है । लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित के अनुसार भाजपा का स्वर्णिम काल तब आएगा जब भाजपा कर्नाटक, उड़ीसा और बंगाल में भी जीत हासिल कर लेगी ।

आपको बता दें पश्चिम बंगाल में काफी लंबे वक्त से तृणमूल काग्रेंस राज कर रही है । जिस वजह से बंगाल को टीएमसी का गढ़ माना जाता है  और ऐसे में अमित शाह बंगाल जीतने की बात करें और उन्हें कोई जवाब न मिलें ऐसा भला हो सकता है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीधे -सीधे तौर पर भाजपा को चेतावनी दी की वो बंगाल की तरफ रुख करने की हिमाकत न करें वरना अच्छा नहीं होगा ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में महिलाओं की एक रैली को संबोधित करते हुए हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और खुले तौर पर बंगाल की तरफ न देखने की चेतावनी दे डाली । जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा – “ इन दिनों वो बंगाल जीतने के सपने देखते हैं। ये आसान नहीं है लेकिन इसकी जगह बंगाल जरुर दिल्ली को जीत सकता है ।आपने अभी तक बंगाल को समझा नहीं है ।” ममता बनर्जी के अनुसार बंगाल सिर्फ अपना  नहीं पूरे देश का नेतृत्व कर रहा है । ममता बनर्जी ने कहा कि -” अगर आप बंगाल को टारगेट करोगे तो बंगाल दिल्ली के लाल किले पर निशाना साधेगा । याद रखना , बंगाल पूरे देश के लिए काम कर रहा है ।”

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मौके पर भाजपा के उसके सहयोगी दलों के साथ बिगड़ते रिश्तों पर भी तंज कसा ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा -“शिवसेना आपका सहयोगी दल है टीडीपी आपका सहयोगी दल है क्या आप अपनों की बगावत की आवाजों को सुन पा रहे है । आपको बता दें  भाजपा जहां पूर्वोत्तर राज्यों में अपनी सरकार बनाने में सफल हो गई है । वहीं दूसरी तरफ उसके सहयोगी दलों के साथ उसके रिश्ते दिन प्रतिदिन  बिगड़ते जा रहे हैं । महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी दल शिवसेना ने पहले ही अगले लोकसभा चुनावों में अलग लड़ने का ऐलान कर दिया है वहीं हाल ही में  दक्षिण भारत में उनके सहयोगी दल टीडीपी ने भी उनका साथ छोड़ दिया है। ममता बनर्जी के अनुसार अगले लोकसभा चुनावों में भाजपा का सत्ता में आना न मुनकिन है । साथ ही ममता बनर्जी का कहना है कि “ भाजपा को बंगाल को जीतने का सपना देखने की बजाय अपने आप में झाकंना चाहिए कि क्या वो केंद्र में बरकरार रह पाएगी ।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीखे रुख और भाजपा को दी खुली चेतावनी से साफ है कि भाजपा को पूर्वोत्तर राज्यों में मिली जीत से वो खुश नही हैं । साथ ही त्रिपुरा में गिराई गई लेनिन की प्रतिमा को लेकर भी ममता बनर्जी खासा नाराज है । ममता बनर्जी के अनुसार लेनिन की प्रतिमा गिराने में भाजपा का हाथ है । और ये वो कतई बर्दाश्त नही करेंगी । खैर बंगाल को जीतने का भाजपा का सपना सच हो पाता है या एक बार फिर दीदी ममता बनर्जी बंगाल में अपनी सत्ता कायम करने में सफल हो जाती है । वो आने वाले चुनाव ही बताएंगे ।

Don't Miss! random posts ..