ENG | HINDI

इन 3 रंगों में सबसे ज्यादा हॉट लगते हैं मर्द

कपड़ों के रंग – जब भी आप तैयार होकर घर से बाहर निकलते हैं तो आपके कपड़े और एक्‍सेसरीज़ आपके और आपके स्‍टाइल के बारे में बहुत कुछ कह जाती है। इस काम में सही रंग के कपड़े भी काफी हद तक मदद करते हैं।

जी हां, कपड़ों के रंग आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाने मदद करते है।

सांइस के मुताबिक कुछ ऐसे चुनिंदा रंग होते हैं जिनका आकर्षण पर बहुत मौलिक असर पड़ता है। लिहाज़ा पुरुषों के लिए यह और भी जरूरी हो जाता है कि वे सिर्फ सही स्‍टाइल और ट्रेंड के कपड़े ही चुनें बल्कि सही रंग के कपड़ों का चुनाव करें।

एक स्‍टडी में ये बात सामने आई है कि क्रिम्‍सन शेड के कपड़े पहनने वाले पुरुष महिलाओं को सबसे ज्‍यादा आकर्षित करते हैं। इस स्‍टडी की मानें तो जब पुरुष लाल रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये उनके स्‍टेटस और प्रभुत्‍व का संकेत होता है। खासतौर पर विपरीत लिंग के व्‍यक्‍ति के लिए ये और भी ज्‍यादा आकर्षित बन जाता है।

इसका मतलब है कि लाल रंग के कपड़ों में पुरुष महिलाओं को बहुत ज्‍यादा आकर्षित करते हैं। इस लिस्‍ट में लाल रंग सबसे ऊपर है वहीं दो और रंग भी हैं जो पुरुषों पर दमदार लगते हैं।

कपड़ों के रंग –

अब तक आपको लगता होगा कि लड़कों पर काले रंग के कपड़े सबसे ज्‍यादा जंचते स हैं और इसमें वो महिलाओं को बहुत अट्रैक्टिव भी लगते हैं लेकिन आपको बता दें कि ऐसा बिलकुल नहीं है।

इस लिस्‍ट में टॉप 1 में ब्‍लैक कलर को जगह नहीं मिल पाई है लेकिन ये दूसरे नंबर पर जरूर है। एक ऑनलाइन सर्वे के मुताबिक पहली डेट के लिए पुरुष काले रंग के कपड़े पहनना ज्‍यादा पसंद करते हैं क्‍योंकि इसमें वो ज्‍यादा कॉन्फिडेंट, सेक्‍सी और इंटेलिजेंट महसूस करते हैं। इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर डार्क ब्‍लू कलर है। इस कलर को भी मर्दों पर बहुत क्‍लासी माना जाता है। ये रंग टीशर्ट और टक्‍सीडोज़ के मामले में सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है।

इस लिस्‍ट के मुताबिक लाल, डार्क ब्‍लू और ब्‍लैक कलर सबसे ज्‍यादा पुरुषों पर जंचता है। वहीं इस सर्वे में ये बात भी बताई गई है कि पुरुषों को किन रंगों के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। आपको बता दें कि मर्दों को ऑरेंज और ब्राउन कलर के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। शायद इन दो रंगों में पुरुष महिलाओं को बिलकुल भी अच्‍छे नहीं लगते हैं।

वहीं अगर इंटिमेसी के रंग की बात करें तो उससे पर्पल रंग जुड़ा हुआ है। जो रंग सेक्‍स से संबंधित है वो पैनटोन है जिसे इस साल 2018 में कलर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया है। पैनटोन, अल्‍ट्रा वायलट और पर्पल के शेड का कलर है। कहा जा रहा है कि अगर बैडरूम में इस रंग का प्रयोग किया जाए तो पति-पत्‍नी के बीच इंटिमेसी और प्‍यार बढ़ता है।

कपड़ों के रंग – पर्पल यानि जामुनी या बैंगनी रंग लग्‍जरी, क्‍वालिटी, पैसा और राजशाही को दर्शाता है। इन सारी चीज़ों को मिलाकर इंटिमेसी यानि नज़दीकियों को बढ़ावा दिया जा सकता है। अगर आपको भी पर्पल रंग बहुत पसंद है तो अपने बैडरूम की दीवारों को पर्पल कलर में रंग दें और फिर देखें इसका असर। इससे आपकी सेक्‍स लाइफ में उत्तेजना और उत्‍साह में बढ़ोत्तरी होगी।

Don't Miss! random posts ..