ENG | HINDI

लाइव रेडियो शो में RJ ने दिया बच्चे को जन्म !

बच्चे को जन्म

बच्चे को जन्म – अक्सर हमारे आस पास कई घटनाएं ऐसी होती है जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है ।

लेकिन ये घटनाएं होती है  और आजकल के टाइम में जहां प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में महिलाओं को शादी और प्रेंग्नसी के वक्त में अच्छी खासी छुट्टियां मिल जाती है । वहां एक महिला ऐसी भी है जिन्होने अपने बच्चे को लाइव पोडकस्टिंग के दौरान जन्म दिया । यकीन करना मुश्किन है लेकिन वो कहते हैना कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना असंभव है ।

बच्चे को जन्म

कुछ ऐसा ही अमेरिका के एक रेडियो स्टेशन में भी हुआ जहां एक रेडियो प्रेजेंटर ने लाइव शो के दौरान अपने बच्चे को जन्म दिया ।

बच्चे को जन्म

रेडियो शो के दौरान बच्चे को जन्म –

खबरों के अनुसार अमेरिका के सेंट लुईस के द आर्क रेडियो स्टेशन की एक रेडियो प्रेंजेटर के लिए लाइव शो के खास इंतजाम किए गए थे । रेडियो प्रेजेंटर का नाम कैसेडे प्रॉक्टर है । कैसेडे प्रॉक्टर का आखिरी महीना चल रहा था । इसके बावजूद अपने काम से अत्यधिक लगाव के कारण कैसेडे ने आखिरी  महीने में भी अपने काम से ब्रेक नही लिया था । और रेडियो स्टेशन के लिए एक लाइव शो होस्ट करने वाली थी ।  कैसेडे के लाइव शो के लिए स्टेशन ने खासा तैयारियां भी कर रखी थी । लेकिन अचानक शो के दौरान कैसेडे के पेट में दर्द शुरु हो गया । जिस वजह से कैसेडे को अस्पताल में भर्ती कराया गया । कैसेडे के इस मूवमेंट को खास बनाने के लिए रेडियो स्टेशन ने अस्पताल के अंदर ही प्रसारण के इंजताम कर दिए . और अपने लाइव शो को अस्पताल के अंदर से ही प्रोडकास्ट किया ।

बच्चे को जन्म

दरअसल रेडियो प्रेंजेंटर कैसेडे के अनुसार तय तारीख से पहले ही डिलीवरी हो जाने की वजह से उन्हें अचानक सो की तैयारी करनी पड़ी । क्योंकि उनके लिए ये पल बहुत ही खास था । और वो इसे अपने जीवन के सबसे अच्छे अनुभव के रुप में कैद करना चाहती थी। कैसेडे ने अपने इंटरव्यू में कहा – अपने जीवन के इतने कीमती पल को श्रोताओं के साथ बाटंना शानदार था ये मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था।  बच्चे को लाइव शो में जन्म देना मेरे काम का एक तरहस विस्तार था। जिसे मैं हर दिन करती हूं ।

कैसेडे के लाइव शो में बच्चे को जन्म देने के बाद उसी वक्त श्रोताओं की तरफ से उन्हें कॉल पर बधाई संदेश आने लग गए ।और दिलचस्प बात तो ये रही कि शो के दौरान ही बच्चे के नाम को लेकर वोटिंग भी शुरु हो गई । इस लाइव शो के डायरेक्टर स्कॉट रॉडी के अनुसार कैसेडे और उनके पति ने मिलकर 12 नामो का चुनाव किया जिन पर उन्होनें शो के दौरान वोटिंग शुरु करवाई । जिसेक बाद बच्चे का नाम जेमसन रखा गया । आपको बता दें बच्चे के जन्म तक शो लाइव चलता रहा ।

बच्चे को जन्म

हालांकि कैसेडे अब कुछ वक्त अपने इस शो से दूर रहेंगी और अपने बच्चे के साथ वक्त बिताएंगे ।

बच्चे को जन्म देने के बाद से ही बच्चे की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है । और कुछ भी कही पर इस घटना को देखकर लगता है कभी कभी कुछ सोच से हटकर हुई घटनाएं भी अच्छी होती है ।