ENG | HINDI

50,000 रुपये में करें ये 5 International Trips

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र – अगर आपको दूर देश के टूर पर जाने का शौक है लेकिन पैसे के कारण ही आप अपना मन मार कर रह जाती है तो आज से ही इसकी फिक्र छोड़ दीजिए। क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं ऐसे प्लानिंग के बारे में जिसके आधार पर आप केवल पचास हजार की बचत में ही इंटरनेशनल टूर मार सकती हैं।

नहीं तो कहां एक तरफ के जाने की टिकट ही पैंतालिस हजार तक बैठ जाती है। और दोनों तरफ की टिकट का खर्चा अस्सी हजार के ऊपर बैठता है। ऐसे में क्या किए जाए कि आप आसानी से इंटरनेशनल टूर पर भी चले जाएं और पॉकेट भी ज्यादा ढीली ना हो।

इसके लिए आफको ये पूरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत है।

वैसे भी इस साल तो बहुत सारे लॉन्ग वीकेंड पड़ने वाले हैं। इन वीकेंड का मजा लेने की ख्वाहिश रखते हैं तो इसके लिए आपको ये पूरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत है।

वैसे भी इस साल तो बहुत सारे लॉन्ग वीकेंड पड़ने वाले हैं। इन वीकेंड का मजा लेने की ख्वाहिश तो आप रखते ही होंगे। ऐसे में आज से ही इन पांच इंटरनेशनल टूर में से किसी एक की प्लानिंग कर लें और अगले महीने निकल जाएं टूर पर।

क्या आपकी सेलरी पच्चीस ही है। तो भी बुरा मानने वाली कोई बात नहीं है। हम आपको सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र के बारे में बता रहे है –  महीने की सैलेरी से पंद्रह-पंद्रह हजार भी बचा कर भी आसानी से बाहर घूमकर आ सकते हैं।

तो अब वेट किस बात का… जाइए बाहर घूमकर आइए।

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र –

१ – सेशेल्स

i

अगर आप किसी खूबसूरत आईलैंड पर जाना चाहते हैं तो सेशेल्स आपके लिए बेस्ट है। अफ्रीकन कॉन्‍टीनेंट यह छोटा सा देश प्राकृतिक रूप से तो खूबसूरत है ही साथ ही यहां का ईको फ्रेंडली एटमॉसफीयर आपको और भी सकून देगा। यहां पर आप वॉटर स्‍पोर्ट और नाइट लाइफ का मजा भी ले सकती हैं।

रिटर्न एअरफेयर: 21000 रुपए – 23000 रुपए
वीजा: यहां विजिटर परमिट लेकर भारतीय लोग 3 महीने तक रह सकते हैं।
एक्‍मोडेशन: 3500 रुपए से शुरू

२ – इजिप्‍ट

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र

अगर आपको सभ्यता के एक झलक पानी है तो आप इजिप्‍ट जाइए। ये दुनिया की सबसे पुरानी सभ्‍यता वाला देश कहा जाता। हिस्‍ट्री की किताबों में आपने इस देश के बारे में खूब पढ़ा होगा। यह एक अफ्रीकन कंट्री है। यहां का कलचर बेहद अलग और लुभावना है।

रिटर्न एअरफेयर: अगर 6 मंथ पहले टिकट कराई जाएं तो 26000 रुपए तक में जाया और आया जा सकता है।
वीजा: पहले से एप्‍लाय करना पड़ता है।
एक्‍मोडेशन: यहां केचल 400 रुपए में बहतरीन रहने का इंतजाम हो जाता है।

३ – केनिया

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र

केनिया में एक ऐसा देश है जहां पर बहुत सारे भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं। ज्‍यादातर लोग यहां व्‍यापार करते हैं। यह भी अफ्रीकन कंट्री है। यहां पर घूमने के लिए बहुत कुछ है। खासतौर पर यहां के जंगलों में हाथी पर बैठ कर सफारी का मजा ही कुछ और है।
रिटर्न एअरफेयर: यदि 6 मंथ पहले यहां के लिए टिकट बुक कराया जाए तो मात्र 26000 रुपए में ही आने और जाने की व्‍यवस्‍था हो सकती है।

वीजा: यहां वीजा के लिए पहले से एप्‍लाय करना पड़ता है।
एक्‍मोडेशन: नेरोबी में खाना पीना और रहना सस्‍ता है। महंगे से महंगे होटल में रहने पर आपको केवल 2400 रुपए ही देने पड़ेगे।

४ – इंडोनेशिया

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र

यह देश भारत के सबसे करीबी देशों में से एक है। दिलचस्‍प बात यह है कि यहां पर भारत की एक रुपए की कीमत ज्‍यादा होती है इसलिए आप यहां ठाठ से घूम सकते हैं। इस देश में कई जगह आपको भारतीय कलर भी देखने को मिलेंगे।

रिटर्न एअरफेयर: 18000 रुपए – 20000 रुपए
वीजा: यहां वीजा ऑन एराइवल दिया जाता है।
एक्‍मोडेशन: यहां पर अच्‍छे से अच्‍छे होटल का किराया 350 रुपए है।

५ – कंबोडिया

सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र

इस देश में भी भारत की करंसी की वैल्‍यू ज्‍यादा है और ये देश का टूर भी आपके बजट में है। यहां पर घूमने फिरने के लिए बहुत सारी जगह हैं। आप यहां कई सारी विरासतें भी देख सकेंगे जो हमारी आदि मानव से मिलती हैं।

रिटर्न एअरफेयर: 25000 रुपए में यहां पर आया जा सकता
वीजा: यहां वीजा ऑन एराइवल की सुविधा है।
एक्‍मोडेशन: रहने के लिहास से भी यहां सस्‍ता है। 400 रुपए से होटल में रूम मिलना शुरू हो जाते हैं।

ये है सस्ते में इंटरनेशनल सफ़र – तो इनमें से कोई एक ट्रिप प्लान करिए और आज से ही सेविंग करना शुरू कर दीजिए।

Don't Miss! random posts ..