ENG | HINDI

ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी नहीं लगाते अपना सरनेम, वजह जानकर आपको होगी हैरानी

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती – बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ की हर छोटी-बड़ी बात जानने के लिए लोग बेचैन रहते हैं और अपने फेवरेट सितारे के बारे में तो वो कोई जानकारी कभी मिस नहीं करतें, मगर ढेर सारी रिसर्च के बाद भी हो सकता है आप अपने किसी फेवरेट सेलिब्रिटी के बारे में कुछ बात न जान पाएं.

आप भी किसी न किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी के फैन तो जरुर होंगे और आपको भी लगता होगा की आपके पसंदीदा सेलेब्रिटी की पूरी जानकरी आपके पास है, तो ज़रा याद करिए कि क्या आपको सभी बॉलीवुड सितारों के सरनेम याद है या फिर अपनी फेवरेट काजोल का पूरा नाम पता है?

शायद आप सोच में पड़े गए होंगे क्योंकि आजतक तो आपने काजोल को बस काजोल नाम से ही जाना है सरनेम का ख्याल तो कभी दिमाग में आया ही नहीं. काजोल के अलावा और भी कई स्टार ऐसे है जिन्होंने अपना सरनेम सबसे छुपा कर रखा है.

आइये जानते है बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती – उनके सरनेम और और उनके छिपाने की वजह.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती –

१ – गोविंदा

एक ज़माना था जब गोविंदा की अधिकांश फिल्में हिट हुआ करती थी और लोगों का उनका कॉमिक अंदाज़ बहुत पसंद था. अपनी एक्टिंग से सबके दिलो में पहचान बनाने वाले गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा आहूजा है यू तो इनके सरनेम हटाने की कोई खास वजह नही है कहा जाता है बस इन्होने अपने नाम को सिंपल बनाने की लिए सरनेम को छुपा कर रखा. अब इसके अलावा भी कोई वजह है तो वो तो बस गोविंदा ही जानते होंगे.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

२ – आसिन

आमिर की ये हीरोइन अब फिल्मों से दूर है और शादी करके सेटल हो चुकी हैं. हाल ही में वो मां भी बनी हैं . फिल्म गजनी से अपनी पहचान बनाने वाली असिन का पूरा नाम असिन थोट्टूमकल है जानकरी के अनुसार असिन का कहना था की लोग उनके सरनेम को सही तरह नही बोल पते है इसलिए उन्हें हटाना पड़ा. वाकई उनका सरनेम काफी कठिन है, अच्छा हुआ जो उन्होंने इसे हटा लिया.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

३ – रेखा

60 की उम्र में भी अपनी खूबसूरती और स्टाइल से आज की हीरोइनों को ज़बर्दस्त टक्कर देनी वाली सदाबहार अभिनेत्री रेखा का असली नाम भी कम ही लोग जानते हैं. अपने ज़माने की इस मशहूर अभिनेत्री का पूरी नाम है भानुरेखा गणेशन.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

४ – काजोल

बॉलीवुड की सिमरन यानी काजोल ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज किया. खासतौर पर शाहरुख के साथ जब भी इनकी जोड़ी फिल्म में नज़र आई फिल्म हिट रही. इस दिलकश अदाकारा का पूरा काजोल मुखर्जी है अपने परिवार से अलगाव के चलते उन्होने अपना सरनेम हटा लिया. अजय देवगन से शादी के बाद काजोल काजोल देवगन बन गईं, मगर फिर भी वो सरनेम नहीं लगाती हैं.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

५ – तब्बू

40 की उम्र पार कर चुकी तब्बू ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्म दी है इनका पूरा नाम तब्बसुम हाशमी है अपने नाम छोटा करने सरनेम हो हटा दिया.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

६ – शान

अपनी आवाज से सबको अपना दीवाना बनाने वाले शान का का पूरा नाम शान्तनु मुखर्जी है इन्होने अपना सरनेम हटाने के साथ ही अपने नाम को भी छोटा कर दिया है आज इनकी आवाज का हर कोई दीवाना है.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती

ये है बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो सरनेम नहीं लगाती – शेक्सपियर ने भले ही कहा हो कि नाम में क्या रखा है, मगर इन बॉलीवुड सितारों के शॉर्ट नेम ने ही इन्हें मशहूर बना दिया.