ENG | HINDI

इस बिल्ली ने ५ करोड़ कमाकर अपने मालिक की की हेल्प

बिल्ली जिसने मालिक को करोडपति बना दिया

बिल्ली जिसने मालिक को करोडपति बना दिया – गाँव में तो सभी के घर जानवर होते हैं, लेकिन शहरों में बहुत कम लोग होते हैं जो जानवरों को अपने साथ रखते हैं. आमतौर पर शहरों में लोग बहुत हुआ तो कुत्ता पाल लेते हैं.

वो भी एक उम्र के बाद उसे बाहर छोड़ देते हैं. बिल्लियों को पालने वाले बहुत कम होते हैं. बिल्लियों को न पालने की बहुत सी वजहें बताई गई हैं.

कई लोग इन्हें शुभ नहीं मानते तो कई लोग इन्हें सही नहीं मानते, लेकिन यही बिल्ली ऐसा कुछ ऐसा कर गई कि देखने वाले हैरान रह गए.

जो कोई इंसान न कर सके कुछ ऐसा कर गई एक बिल्ली अपने मालिक के लिए.

बिल्ली जिसने मालिक को करोडपति बना दिया –

अक्सर लोग कहते हैं कि कुत्ता पाल लो, क्योंकि वो वफादार होता है, लेकिन बिल्लियाँ मत पालो, क्योंकि बिल्ली आपकी प्लेट की रोटी लेकर भाग जाती है.

इसका अर्थ ये हुआ कि कभी बिल्ली आपका भला नहीं सोच सकती. वो हमेशा आपका काम बिगाड़ देगी. उसके रहने से आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसी तमाम कहावतें और बातें हमारे समाज में फैली हैं. डॉक्टर भी कहते हैं कि बिल्लियों को घर में रखने से दमा से पीड़ित लोगों को और भी दिक्कत होती है.

बिल्लियों के बार में फैली इन तमाम बातों को एक बिल्ली ने गलत साबित कर दिया. एक बिल्ली जिसने मालिक को करोडपति बना दिया.

उसने ये बता दिया कि वो भी अपने मालिक के लिए बहुत कुछ कर सकती हैं. एक बिल्ली ग्रंपी कैट’ के द्वारा एक कॉफी कम्पनी को पांच करोड़ का नुकसान पहुँचा कर मालकिन बन गई. यह घटना कैलिफोर्निया की है .’ग्रंपी कैट’ नामक इस बिल्ली को यह राशि लंबी कानूनी लड़ाई में 5 लाख पाउंड तकरीबन करीब 5 करोड़ रुपए हर्जाने के रूप में मिले हैं. बिल्ली जिसने मालिक को करोडपति बना दिया.

इस खबर ने न सिर्फ कैलिफोर्निया बल्कि पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया है. इस बिल्ली को देखने के लिए लोग बेकरार हैं.

इस बिल्ली की खबर रोमांच से भरी है.

ये कलयुगी बिल्ली है. एक खबर के मुताबिक़ कैलिफोर्निया निवासी ताबाथा बंडेसन की पालतू बिल्ली अपने विशेष लुक्स के कारण इंटरनेट चर्चाओं में आ गई थी. इसके बाद बिल्ली के मालिक को एक कॉफी कंपनी की ओर से बिल्ली के लुक्स को एक कॉफी कंटेनर में लोगो के लिए ऑफर मिला. इसके बाद बिल्ली के मालिक ने ग्रंपी कैट नाम से एक कंपनी रजिस्टर कराकर कंपनी को बिल्ली के फोटो उपयोग करने के अधिकार दे दिए. यहाँ तक तो ठीक था, लेकिन आगे कहानी और भी पेंचीदा हो गई.

कहानी में एक नया मोड़ आ गया.

बिल्ली के मालिक ने उस कॉफ़ी कम्पनी को बिल्ली की एक फोटो यूज़ करने के लिए कहा था.

जिस प्रोडक्ट की बात कंपनी ने की थी, सिर्फ उसी के लिए उसके मालिक ने हामी भरी थी, लेकिन कंपनी ने बिल्ली के फोटो कंपनी के अन्य उत्पाद पर भी यह लोगो लगाकर बेचने लगी, जो अनुबंध के खिलाफ था. इस पर बिल्ली के मालिक ने कॉफी बेचने वाली कंपनी के खिलाफ कोर्ट में केस लगा दिया. कोर्ट ने कॉफी कंपनी की गलती मानते हुए बिल्ली को 5 लाख पाउंड हर्जाना चुकाने का आदेश दिया. कोर्ट का यह आदेश उस कंपनी के लिए बहुत ही बुरा साबित हुआ.

तो ये बिल्ली जो अब तक अपने मालिक के आसपास घूमती थी आज उसे करोड़पति बना चुकी है.

Don't Miss! random posts ..