ENG | HINDI

मूलांक से जानिए कि आपको बिजनेस करना चाहिए या जॉब !

मूलांक से करियर

मूलांक से करियर – हम सभी की रूचि एक-दूसरे से अलग होती है और अपनी रूचि के अनुसार ही हम कोई भी काम शुरू करते हैं।

किसी की रूचि जॉब में होती है तो किसी को व्यवसाय करना पसंद होता है। नौकरी में भी किसी को मीडिया में जाना होता है तो किसी व्यक्ति को इंजीनियरिंग में रुचि होती है।

ठीक इसी प्रकार, बिजनेस कौन सा करना है, इसका चुनाव भी व्यक्ति अपने अनुसार ही करते हैं लेकिन कईं व्यक्ति ऐसे होते हैं जो लंबे वक्त तक नौकरी करते रहते हैं और फिर उन्हे इस बात का एहसास होता है कि वो शायद नौकरी के लिए बने ही नहीं हैं, कुछ ऐसा ही कभी-कभी बिजनेस करने वालों के साथ भी होता है।

मूलांक से करियर –

मूलांक से करियर

अब यहां सवाल ये उठता है कि क्या अंकशास्त्र के आधार पर भी ये बात निर्धारित की जा सकती है कि बिजनेस फायदा देगा या फिर नौकरी में तरक्की होगी। इन्ही सवालों का जवाब देते हुए आप हम आपके मूलांक के आधार पर आपको बता रहे हैं कि आपके लिए नौकरी उचित है या बिजनेस आपको सफलता देगा। आइए जानते हैं-

मूलांक 1- जिन लोगों का मूलांक 1 है उनके राजनीति में उच्च पद पर आसीन होने की काफी संभावना होती है इसके अलावा ये अनाज, तम्बाकू के बिजनेस में भी सफलता हासिल कर सकते हैं।

मूलांक 2- इन लोगों को बिजनेस में सफलता मिलती है। पानी, पेय पदार्थ, कांच या दवा से जुड़े व्यवसाय इन्हे लाभ पहुंचा सकते हैं।

मूलांक 3- ये लोग इंजीनियर, डॉक्टर बन सकते हैं या फिर खेल में भी अपनी किस्मत आज़मा सकते हैं।

मूलांक 4- मूलांक 4 के जातकों के लिए व्यवसाय करना उचित नहीं है, इन लोगों को नौकरी में ही अपना भविष्य बनाने के बारे में सोचना चाहिए।

मूलांक से करियर

मूलांक 5- इन्हे धन से जुड़े कार्यों में सफलता मिलती है लेकिन बीमा और बैकिंग इनके लिए नहीं बने हैं। इन्हे पैसे के लेन-देन से संबधित या फिर शिक्षा, प्रबंधन या ज्योतिष का कार्य करना चाहिए।

मूलांक 6- अगर आपका मूलांक 6 है तो होटल व्यवसाय, संगीत या फिर अभिनय, ये सारे काम आपको सफलता दिला सकते हैं।

मूलांक से करियर

मूलांक 7- जिन लोगों का मूलांक 7 होता है वो इंजीनियरिंग के अलावा, जासूसी, कृषि, अनुसंधान में भी हाथ आज़मा सकते हैं।

मूलांक 8- अगर आप 9 मूलांक के हैं तो मशीनरी, प्रिंटिंग, लघु उद्योग, स्टील व्यवसाय और रत्न व्यवसाय आपकी किस्मत रच सकते हैं।

मूलांक से करियर

मूलांक 9- जिस भी व्यक्ति का मूलांक 9 है उसे इंजीनियरिंग, चिकित्सा या फिर लॉ की फील्ड में अपना फ्यूचर बनाना चाहिए।

मूलांक से करियर – तो अगर आप भी अंकशास्त्र में  यकीन रखते हैं तो ये खास जानकारी आपके लिए ही थी। बाकी, ये बात भी उतनी सच है कि अगर आप मेहनत करेंगे तो आप किसी भी काम में सफलता पा सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..