ENG | HINDI

भाई-बहन के बीच की यह 5 बातें, जिंदगीभर मिस करते रहते हैं हम ! बात नंबर 5 को पढ़कर लड़के आज भी मुस्कुरा ही देंगे

भाई-बहन का रिश्ता कितना खास होता है यह बात हमें तब समझ आती है जब हम सभी बड़े हो जाते हैं और अपनी-अपनी लाइफ में व्यस्त हो जाते हैं.

तब हमें अपने बचपन की हर छोटी-छोटी बात याद आती है जो हम भाई-बहन से जुड़ी हुई होती है.

तो आज हम आपके लिए ऐसी ही 5 महत्वपूर्ण बातों को लेकर आये हैं जिन्हें हर भाई-बहन जिंदगीभर याद रखना चाहता है-

भाई-बहन का रिश्ता –

1.   बात-बात पर झगड़ा

सबसे पहले तो भाई-बहन के बीच होने वाले झगड़ों को हम जिंदगीभर मिस करते रहते हैं. बात-बात पर और छोटी सी बात पर झगड़े हो जाते थे. कई बार जब वक़्त के साथ हम बड़े होते जाते हैं तो हम इन्हीं दिनों को याद करते हैं कि काश फिर से वह आये और लड़ने लगे.

2.   उधार पैसों का आपस में जुगाड़

भाई-बहन का प्यार हो और आपस में उधार पैसों का लेनदेन ना हो तो मजा नहीं आता है. कई बार तो आपस में 100 रुपैय तक उधार लिए जाते हैं और कई बार इन्हीं उधार के पैसों से बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड का खर्चा उठाया जाता है.

3.   राखी का प्यार

अब राखी का त्यौहार तो ऐसा है कि जिसको सालभर हर भाई-बहन इन्तजार करते हैं. वाकई इस दिन पता लगता है कि दोनों का एक दुसरे के लिए क्या वजूद है.

4.   बहन को शादी के नाम से जलाना

अब यह तो हर भाई करता है कि वह अपनी बहन को शादी के नाम से खूब जलाता है. झगड़ों का अंत ही ऐसे होता है जब बहन की शादी की बात एक भाई माँ से करता है. लेकिन सच्चाई यह है कि जब बहन की शादी हो जाती है तब सबसे ज्यादा दुखी यही भाई होता है.

5.   बहन की सहेली को देख भाई का मुस्कुराना

अब बहन की सहेली घर आती है तो भाई की अदा ही बदल जाती है. नेक नियत और आदत के साथ तब भाई पेश आता है और जब भी बहन उस सहली की बात करती है तो भाई के कान खड़े हो जाते हैं और होठों पर मुस्कान खिल जाती है.

तो यह वो बातें हैं जिन्हें ता-उम्र हर भाई-बहन याद रखता है. आज अगर आप भी अपने-भाई या बहन को मिस कर रहे हैं तो इस भाई-बहन के प्यार भरे लेख को जरूर शेयर करें.

Don't Miss! random posts ..