संबंध

लो अब किराये पर भी मिलने लगे बॉयफ्रेंड !

किराये पर बॉयफ्रेंड – आज की यंग जनरेशन अधिकतर सामानों की खरीदी के लिए मशहूर ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर निर्भर रहती है।

मोबाइल फ़ोन से लेकर सब्जियां तक सबकुछ अब ऑनलाइन मंगवाया जाने लगा है। ऐसे में हमारे देश में मौजूद बेहद बड़ी सिंगल कम्युनिटी अक्सर यह सोचती नजर आती है कि काश! हमें बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड भी ऑनलाइन ही मिल जाते। यदि आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो चीन आपके लिए स्वर्ग के समान साबित हो सकता है।

दरअसल यहां एक ई-कॉमर्स पोर्टल किराये पर बॉयफ्रेंड मुहैया करवाने लगा है। कौन कर रहा है यह महान काम? आइए जानते हैं –

किराये पर बॉयफ्रेंड –

दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स ग्रुप

आपने ‘अलीबाबा ग्रुप’ का नाम तो जरूर सुना होगा। यदि नहीं, तो हम आपको बता दें कि जैक मा द्वारा स्थापित अलीबाबा ग्रुप न सिर्फ चीन, बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स बाजार है। अलीबाबा ग्रुप के कई भाग हैं, जिनमें आपको लगभग हर वो वस्तु नजर आ जाएगी जिसकी खरीदी-बिक्री प्रतिबंधित नहीं है। अलीबाबा ग्रुप की ही एक चर्चित वेबसाइट ताओबाओ डॉट कॉम है।

इस वजह से ख़ास है ताओबाओ डॉट कॉम

अलीबाबा के अधीन आने वाली ताओबाओ को आप दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स पोर्टल कह सकते हैं। इसमें करीब 50 करोड़ ग्राहक पंजीकृत हैं। जो अमेज़न व ईबे की तुलना में कहीं अधिक है। दुनियाभर की वेबसाइटों पर नजर रखने वाले ग्रुप एलेक्सा के मुताबिक़ ताओबाओ दुनिया की नौंवी सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइट है। यह वेबसाइट एक मिनट में औसतन 50,000 सामानों की बिक्री करती है।

मिलती है ऐसी भी चीजें

मजे की बात तो यह है कि ताओबाओ में आपको कई ऐसे सामान खरीदने के लिए उपलब्ध नजर आएंगे जो इसे किसी भी अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट से अलग बनाता है। उदाहरण के लिए ड्रोन को ही ले लीजिए। ताओबाओ के जरिए आप शक्तिशाली ड्रोन्स की खरीदी भी कर सकते हैं, वो भी घर बैठे।

अब बॉयफ्रेंड भी किराए पर मिलने लगे यहाँ

ड्रोन तक तो मामला समझ में आता है। लेकिन अब ताओबाओ ने अपनी एक नई सुविधा के तहत बॉयफ्रेंड भी किराये से देने शुरू कर दिए हैं। दरअसल नए साल जैसे अन्य कई त्यौहारों के दौरान आपको अकेलेपन से बचाने के लिए यह सुविधा शुरू की गई है। वैसे यदि बॉयफ्रेंड के साथ ही गर्लफ्रेंड भी किराये पर मिलनी शुरू हो जाती तो आधी जनसंख्या की समस्या का समाधान हो जाता।

अलग-अलग पैकेज पर उपलब्ध हैं बॉयफ्रेंड

आपको जानकर हैरानी होगी मगर आप अपनी जरूरत के हिसाब से किराये पर बॉयफ्रेंड ले सकती हैं। इसके लिए अलग-अलग पैकेज निर्धारित किए गए हैं। मसलन यदि आपको दूसरे शहर में रह रहे अपने रिश्तेदारों से मिलने जाने के लिए बॉयफ्रेंड की जरूरत हो या अपनी परेशानियां साझा करने के लिए, आप अपनी पसंद के मुताबिक़ इन किराये के बॉयफ्रेंड का चुनाव कर सकती हैं।

कुछ इस तरह है इन बॉयफ्रेंड की कीमत

दूसरे शहर में रह रहे रिश्तेदारों से मिलवाने लेकर जाने के लिए बॉयफ्रेंड का किराया – 880 युआन प्रति दिन। मॉल में शॉपिंग के लिए बॉयफ्रेंड चाहिए तो किराया – 150 युआन प्रति घंटा। अपनी परेशानियां साझा करने के लिए बॉयफ्रेंड चाहिए तो किराया – 50 युआन प्रति 20 मिनट।

ताओबाओ कायम कर चुकी है यह विश्व रिकॉर्ड

भले ही आप अमेज़न के गुणगान करते रहे हों, लेकिन ताओबाओ ने साल 2014 में एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया था जिसे तोड़ पाना अमेज़न के लिए भी आसान नहीं है। 11 नवंबर 2014 के दिन ताओबाओ ने महज छह मिनट में 1 अरब युआन की कीमत का सामान बेचा था। वहीं उस दिन इस वेबसाइट ने कुल 35 अरब युआन का कारोबार दर्ज किया था। इस वेबसाइट में लगभग 80 करोड़ वस्तुएं बेची जाती हैं।

किराये पर बॉयफ्रेंड – अब तो आप समझ गए होंगे कि ई-कॉमर्स की दुनिया में अब कुछ भी नामुमकिन नहीं रहा। हो सकता है आने वाले समय में आप अपना पूरा परिवार ही ऑनलाइन खरीद सकें। लेकिन मुझे यकीन है कि भारत में यह बिजनेस मॉडल काम नहीं कर पाएगा।

Rashmi Rohit

Share
Published by
Rashmi Rohit

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago