ENG | HINDI

आप ये अजीब सी नौकरियाँ जरूर करना चाहेंगे जिनकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी !

अजीब नौकरियाँ

अजीब नौकरियाँ – वैसे तो सभी की ईच्छा होती है कि पढ़ लिखकर कोई अच्छी सी नौकरी की जाये ताकि अपनी जिंदगी आराम से कट सके।

लेकिन आजकल के मॉडर्न वर्क स्टाइल की वजह से लोग अपने काम में जल्दी परेशान होने लगते है और नौकरी छोड़ देते है।

लेकिन आपसे कहा जाये कि किसी का बॉयफ्रेंड बन जाइये और आपको इसके पैसे भी दिये जायेंगे। तो आप सोचेंगे कही ऐसा भी होता है क्या, लेकिन ये सच है इस दुनिया में कुछ मज़ेदार जॉब्स भी है। ऐसी भी अजीब नौकरियाँ है, जिससे आप अपने काम को एंजॉय कर सकते है।

तो ये है वो अजीब नौकरियाँ जो आपका इंतजार कर रही है।

1 – किराये का बॉय फ्रेंड-

अगर आपके पास पैसा है तो टोक्यों में आपको किराए का बॉयफ्रेंड आसानी से मिल जाएगा। मैं यह तो नहीं जानता की लड़कियां बॉय फ्रेंड किराये पर ले कर क्या करती हैं, मगर सुनने में तो यह मज़ेदार लग रहा है। बस उम्मीद है टोक्यों में जल्द किराये से गर्ल फ्रेंड भी मिलने लग जाए।

2 – प्रोफेशनल धक्का देने वाले-

जापान वास्तव में एक मेहनती राष्ट्र है। वहाँ लोग समय की कितनी कद्र करते हैं इस बात को तो दुनिया जानती है। कोई भी व्यक्ति दफ्तर में देरी से न पहुंचे इसलिए वहाँ मेट्रो में धक्के देने के लिए आदमी रखे हैं। जिन्हें पर्सनली धक्के देने के लिए तैयार किया जाता है।

3 – प्रोफेशनल स्लीपर-

मैं जानता हूँ इस खबर को सुन कर हर किसी के कान खड़े हो गए होंगे और कुछ तो गूगल पर सर्च भी करने लग गए होंगे। मगर मैं सच कह रहा हूँ, कुछ जगह चैन से सोने के भी पैसे मिलते हैं। दरअसल नींद पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक, लोगों को सोने के पैसे देते हैं।

4 – किराये के मेहमान-

जहाँ एक ओर हम शादियों में अनचाहे मेहमानों से परेशान रहते हैं वहीं दूसरी ओर जापान में लोग किराए के मेहमान खरीदते हैं। लोगों की खुशियों में शामिल होना और इसके बदले में उनसे पैसे लेना, जापान के लोगों का पार्ट टाइम जॉब है।

5 – गन्ध का परिक्षण करने वाले-

आपको जानकार काफी हैरानी होगी की आप अपनी नाक की सहायता से भी कमा सकते हैं। इन लोगों को दुसरे लोगों की बगल को सूंघ कर यह निर्धारित करना होता है कि उनकी बगल में से गन्ध आ रही है या नहीं।

ये है वो अजीब नौकरियाँ, जिनकी कल्पना आपने कभी नहीं की होगी – तो यदि आप भी अपनी बोरिंग जॉब से परेशान हो चुके हैं तो तुरंत इनमें से किसी काम के लिए विचार कर सकते हैं।