ENG | HINDI

14 साल का एक लड़का दो सालों से दे रहा है अंडे, डॉक्टर भी है हैरान।

लड़का दे रहा है अंडा

लड़का दे रहा है अंडा – आज भले ही इंसान कितना ही आधुनिक और टेक्निकल होने का दावा करें लेकिन प्रकृति के आगे आज भी हम कुछ नही है।

इंसानों ने हमेशा से ही प्रकृति के रहस्यों को सुलझाने की कोशिश लेकिन जितना ही हम इसके रहस्यों को सुलझाने की कोशिश करते है उतना ही हम इसमें खोते चले जाते है।

खैर, आज हम आपको ऐसी ही एक सच्ची घटना के बारे में बताने जा रहे है जो आपको हैरान कर सकती है। जी हाँ हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे है वो प्रकृति के नियमों को धता बताते हुए इन दिनों घटित हुई है। दरअसल इंडोनेशिया से इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका दिमाग चकरा जाएगा।

ये पुरा मामला दक्षिण पूर्व एशिया के देश इंडोनेशिया का है जहां के एक कस्बे में रहने वाला 14 साल का लड़का पिछले दो सालों से अंडे दे रहा है।

जी हाँ – लड़का दे रहा है अंडा –

आज तक आपने पक्षियों और उभयचर जानवरों को ही अंडे देते देखा होगा। लेकिन इस तरह का ये दुनिया का पहला मामला है जिसमें 14 साल का एक लड़का दे रहा है अंडा और वो भी दो साल से !

जो लड़का दे रहा है अंडा उसका नाम अकमल है। अकमल और उसके परिवार के लोग दावा कर रहे है कि पिछले दो सालों से अकमल अंडे दे रहा है और अब तक 20 अंडे दे चुका है।

अभी हाल ही में एक विडियों भी वायरल हुआ है जिसमें अकमल डॉक्टरों के सामने अंडे दे रहा है।

डॉक्टर्स भी है हैरान-

डॉक्टरों की आंखों के सामने जब अकमल ने अंडे दिए तो डॉक्टर्स हैरान रह गए। हालाँकि विज्ञान और डॉक्टरों का मानना है कि किसी इंसान के शरीर में ऐसे अंडे बनना नामुमकिन है। वहीं इस पूरे मामले में कुछ लोगों का मानना है कि ये सब एक ट्रिक का कमाल है और अकमल पहले से ही अपने शरीर के अंदर अंडे रख लेता है।

लड़का दे रहा है अंडा

एक्स-रे भी करवाए गये-

अब तक डॉक्टरों की निगरानी में अकमल के कई एक्स-रे भी हो चुके है लेकिन डॉक्टरों को एक्स-रे के बाद भी कुछ समझ नही आ रहा है कि ये कैसे हो रहा है। हालाँकि एक्स-रे में एक अंडा दिखाई दे रहा है।

लड़का दे रहा है अंडा

अकमल के पिता ने बताई ये बात-

किसी इंसान के द्वारा अंडे देने की बात सुनना ही अपने आप में हैरान करने जैसा है लेकिन अकमल के पिता की बात माने तो उनका बेटा अब तक 18 अंडे दे चुका है और 2 अंडे तो उसने डॉक्टरों के सामने दिए है।

जब इन अंडों को फोड़ा गया-

अकमल के पिता ने बताया कि हम अकमल के अंडे देने से बहुत परेशान हो गये और जब पहले अंडे को हमने फोड़कर देखा तो वह पूरी तरह से पीला था। फिर जब हमने दूसरे अंडे को फोड़कर देखा तो वो पूरी तरह से सफेद था उसके अंदर कोई पीला भाग नही था।

लड़का दे रहा है अंडा

अब है डॉक्टर की निगरानी में-

अकमल फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है और डॉक्टर उसके शरीर में बनने वाले अंडों पर टेस्ट कर रहे है। अकमल के परिवार ने बताया कि अंडे निकलने की वजह से उनका बेटा बहुत परेशान है।

लड़का दे रहा है अंडा – आपको बता दें कि किसी इंसान के द्वारा अंडे देने का ये अपनी तरह का दुनिया का पहला मामला है।

 

Don't Miss! random posts ..