ENG | HINDI

नौकरी से निकाले जाने के बाद इस लड़के ने लाखों की शराब को सड़क पर बहाया

शराब को सड़क पर बहाया

शराब को सड़क पर बहाया – दुनियाभर में आज लाखों लोग बेरोज़गार हैं. भारत में संख्या और भी अधिक है.

नई सरकार के आने के बाद से हालत और भी बुरी हो गई है. पढ़ाई करने के बाद भी लोग घर पर बैठे हैं. हालत ऐसी हो गई है कि बहुत ज्यादा पढ़ाई करने वाले घर पर बैठे हैं और अनपढ़ लोग ठेला लगाकर पैसा कमा रहे हैं. नौकरी खोने के बाद लाज़मी है कि दुःख बहुत होता है.

जिन लोगों के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां होती हैं, वो दबाव में आकर डर के कारण आत्महत्या तक कर लेते हैं.

नौकरी गंवाने के बाद एक शख्स से कुछ ऐसा किया, जिसे सुनकर आपकी यकीन नहीं होगा.

शराब को सड़क पर बहाया –

नौकरी छूटने के बाद बहुत तकलीफ होती है.

ऐसे में आप किसी से मिलना-जुलना बंद कर देते हैं. घर में झगडे शुरू हो जाते हैं और कई बार लोग घर छोड़कर कहीं दूर चले जाते हैं, लेकिन एक लड़का ऐसा है, जो अपनी नौकरी गंवाने के बाद लाखों लीटर की शराब यूँही बहा दिया. खबर हमारे यहाँ यानी की भारत की ही है. चंडीगढ़ के एक लड़के ने नौकरी से निकाले जाने को दिल पर ले लिया और बिना सोचे-समझे भयानक कदम उठा लिया.

मुन्ना नामक शातिर शख्स ने बॉस से बदला लेने की ठानी और उसका भारी नुकसान किया. कोई सोच भी नहीं सकता कि इस दुनिया में कोई ऐसा भी कम कर सकता है.

ख़बरों की मानें तो इस व्यक्ति ने अपनी नौकरी वाली बात को इतनी गंभीरता से ले लिया कि ऐसा कदम उठाने में उसे तनिक भी संकोच नहीं हुआ.

इस व्यक्ति ने 1.1 लाख लीटर शराब पानी की तरह बहा दिया. 27 जनवरी रात लगभग 11 बजे मुन्ना ने दीवार तोड़कर उस कंपनी में प्रवेश किया और शराब से भरे 6 टैंकों के वाल्व खोल दिए. लिहाजा एक लाख़ लीटर से अधिक शराब बह कर बर्बाद हो गई. कम्पनी दिल्ली में शराब सप्लाई कारोबार से जुड़ी थी. इस व्यक्ति को अपने नौकरी का बदला लेना था, इसलिए उसने ऐसा कर दिया.

मुमकिन है कि अपनी नौकरी खोने के बाद इस शख्स के घर में आर्थिक परेशानी शुरू हो गई हो.

जब अपना पेट खाली होता है तो सामने वाले का खाना नहीं देखा जाता. कुछ ऐसा ही हुआ इस मुन्ना नाम के व्यक्ति के साथ.

खबरों की मानें तो ये दिवाली तक काम पर था, लेकिन उसके बाद इसे काम से निकाल दिया गया. इसी बात का बदला लेने के लिए उसने ऐसा कदम उठाया. पुलिस के अनुसार मुन्ना को ऐसा करके बहुत ख़ुशी मिली. उसने पुलिस से कहा कि नौकरी खोकर उसने बहुत दुःख उठाए हैं और वह मालिक को नुकसान पहुंचाकर खुश है. पुलिस भी इस तरह का केस पहली बार हैंडल कर रही है.

उसे ये तो समझ आ रहा है कि उस व्यक्ति को नौकरी जाने का बहुत दुःख था, लेकिन वो अब तक ये समझ नहीं पायी है कि ऐसा करके उसे क्या फायदा हुआ?

बात चाहे जो हो, लेकिन एक बात तो साफ़ है कि इस महंगाई में जब किसी की नौकरी जाती है तो उसकी सारी ज़रूरतें एक दम से मुंह बाए खड़ी हो जाती हैं. कभी घर का किराया तो कभी माँ की दवा, कभी बच्चों की फीस तो कभी कुछ और, ये सब अचानक से रुक जाती हैं और आपको तकलीफ होती है.

ये है कहानी उस आदमी की जिसने शराब को सड़क पर बहाया – नौकरी जाने के बाद ऐसा कुछ करना कतई ठीक नहीं है, इसलिए आप ऐसा कुछ भी करने से बचें.