ENG | HINDI

सिक्के लेकर एक शख्स पहुंच गया कार खरीदने, उसके बाद जो हुआ वो हैरान करनेवाला था !

सिक्के देकर खरीदी कार

सिक्के देकर खरीदी कार – ये दुनिया बहुत बड़ी है और इस दुनिया में रहनेवाले लोगों की तादात भी बहुत ज्यादा है. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि दुनिया की इस भीड़ में हर किस्म के इंसान देखने को मिल जाते हैं.

कुछ लोग इतने समझदार होते हैं कि दूसरे उनकी तारीफ करते नहीं थकते लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपनी अजीबो-गरीब हरकतों से लोगों को हैरत में डाल देते हैं.

बात करें लोगों के लाइफस्टाइल की तो हर कोई अमीरों जैसी जिंदगी जीने के ख्वाब देखता है. हर किसी के दिल में यह तमन्ना होती है कि उसके पास आलीशान घर और गाड़ी हो.

लेकिन कुछ ऐसे सनकी भी होते हैं जो अपने इसी ख्वाब को रुपयों से नहीं बल्कि सिक्कों के दम पर पूरा करने की कोशिश करते हैं.

आज हम आपको एक ऐसा ही अजीबो गरीब वाकया बताने जा रहे हैं जिसने खूब सुर्खियां बटोरी – सिक्के देकर खरीदी कार.

सिक्के देकर खरीदी कार –

सिक्के लेकर एक शख्स पहुंचा कार खरीदने

दरअसल हैरान करनेवाला यह वाकया है पड़ोसी मुल्क चीन का. बताया जाता है कि एक होलसेल व्यापारी को कार खरीदनी थी इसके लिए उसने कार शोरूम से सारी जानकारी इकट्ठा कर ली और कार भी बुक करवा ली.

जब वो कार का पेमेंट करने और गाड़ी की डिलीवरी लेने पहुंचा तो उसे देखकर शोरूम में मौजूद सभी कर्मचारियों के होश उड़ गए, क्योंकि वो शख्स तकरीबन साढ़े सात लाख रुपये का पेमेंट सिक्कों में लेकर आया था.

ये शख्स ढ़ेर सारे सिक्कों के साथ शोरूम में दाखिल हुआ. शोरुम के लोगों के अनुसार ये सिक्के इतने ज्यादा थे कि पूरा शोरुम ही सिक्कों से भर गया.

सिक्के गिनते-गिनते परेशान हो गए कर्मचारी

बताया जाता है कि शोरूम में काम करनेवाले सभी लोग इन सिक्कों को गिनने में जुट गए और इन सिक्कों को गिनते-गिनते सभी की हालत पतली हो गई.

खबरों के अनुसार यह शख्स होलसेल का बिजनेस करता है और उसके पास छुट्टे पैसों की भरमार लग जाती है. इसलिए उसने तय किया कि वो छुट्टे सिक्कों से ही गाड़ी खरीद लेगा.

आपको बता दें कि कार की कुल कीमत 40 लाख थी जिसकी पहली किस्त लगभग 7 लाख रुपये थी और अपने कार की पहली किस्त को चुकाने के लिए यह शख्स पूरे साढ़े सात लाख रूपये के खुल्ले लेकर शोरूम पहुंचा था.

उन चिल्लारों को गिनने में शोरूम कर्मचारियों को 3 से 4 घंटे का समय लगा और इन सिक्कों को गिननेवाले कर्मचारी पूरे दिन इस शख्स को कोसते रहे.

हालांकि उस शोरूम के मैनेजर ने उस शख्स को बैंक, कार्ड या फिर चैक से पेमेंट करने को ही कहा था लेकिन वो शख्स नकद पेमेंट करने पर अड़ा रहा और उसके द्वारा लाए गए नगद पेमेंट को देखकर हर किसी की हालत खराब हो गई थी.

इस तरह सिक्के देकर खरीदी कार – गौरतलब है कि यह शख्स कार खरीदने से ज्यादा छुट्टे सिक्के की भरमार लगाने को लेकर पूरे चीन में मशहूर हो गया. हालांकि इससे पहले भी चीन में कई लोग अपनी अजीबो गरीब हरकतों की वजह से सुर्खियां बटोर चुके हैं लेकिन इस शख्स की करतूत ने वाकई में सबको चौंका दिया था.

Don't Miss! random posts ..