ENG | HINDI

पाकिस्तान के चुनाव प्रचार में अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित ने मांगे वोट, हिल गया भारत

पाकिस्तान के चुनाव प्रचार

पाकिस्तान के चुनाव प्रचार में – वैसे तो पाकिस्‍तान पड़ोसी देश भारत को अपना कट्टर दुश्‍मन समझता है लेकिन भारत के फिल्‍मी सितारों से खूब प्‍यार करता है।

जी हां, पाकिस्‍तान में पाक फिल्‍मों से भी ज्‍यादा बॉलीवुड फिल्‍मों को पसंद किया जाता है और वहां पर बॉलीवुड स्‍टार्स के ढेरोंफैंस हैं।

खैर, आज हम इस सबके बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्‍योंकि पाक के चुनाव में भी बॉलीवुड स्‍टार्स का जलवा देखने को मिला। भारत में चुनाव के दौरान कई बार देखा गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक पार्टियां फिल्‍मस्‍टार्स को भी शामिल कर लेती हैं ताकि उनकी पॉपुलैरिटी के बल पर वो वोट हासिल कर सकें लेकिन पाकिस्‍तान ने जो भारत के फिल्‍मी सितारों का इस्‍तेमाल किया है उसे देखकर हर कोई हैरान है।

जी हां, खबरों की मानें तो पिछले कुछ दिनों से पाक में चुनाव प्रचार जोरों-शोरों पर चल रहे थे और इसमें कुछ ऐसा कारनामा हुआ कि भारत के होश ही उड़ गए।

चलिए अब इस राज़ से पर्दा उठा ही देते हैं।

पाकिस्तान के चुनाव प्रचार

दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव प्रचार में बॉलीवुड स्टार्स ने वोट्स मांगे – पाकिस्‍तान में आम चुनावों के प्रचार के लिए उम्‍मीदवारों ने बॉलीवुड स्‍टार्स की तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल कर डाला। जब ये खबर भारत सरकार तक पहुंची तो उसके तो होश ही उड़ गए कि खुद को भारत का सबसे बड़ा दुश्‍मन कहने वाला पाक उसके सितारों के लिए अपने दिल में कितना प्‍यार छिपाए बैठा है।

भले ही अब चुनाव प्रचार खत्‍म हो गया है लेकिन इसे अपने अतरंगी प्रचार के तरीकों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। इसी वाक्‍ये से पता चलता है कि भारतीय फिल्‍मों का पाकिस्‍तान में कितना क्रेज़ है।

पाकिस्तान के चुनाव प्रचार में – अमिताभ बच्‍चन और माधुरी दीक्षित की पार्टी

आपको बता दें कि पाक की तहरीके इंसाफ पार्टी के उम्‍मीदवार ने अपने चुनावी पोस्‍टर में अमिताभ बच्‍चन और माधुरी दीक्षित की तस्‍वीरें लगाकर वोटों की अपील की थी। इसी बात से पता चलता है कि खुद को भारत का कट्टर दुश्‍मन कहने वाला पाकिस्‍तान उसका कितना बड़ा मुरीद है। भई, इस तरह अमिताभ बच्‍चन और माधुरी दीक्षित की तस्‍वीरें लगाकर तो कभी भारत में भी चुनाव प्रचार नहीं किया गया।

पिछली रात को ही पाकिस्‍तान में चनुाव प्रचार का दौर खत्‍म हो गया है। अखबारों और टीवी चैनलों पर भी इससे जुड़ा कोई भी प्रसारण दिखाने को मना कर दिया गया है।

पाक में फिल्‍मी सितारों को लेकर इस दीवानगी की चर्चा सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है। इस बात को मज़ाक में भी लिया जा सकता है और संजीदगी से भी। पता नहीं माधुरी दीक्षित और अमिताभबच्‍चन को जब इस खबर का पता चला होगा तो उनका रिएक्‍शनक्‍या रहा होगा।

उम्‍मीद की जा रही है कि कम से कम अमिताभबच्‍चन को ट्विटर के ज़रिए इस घटना पर अपना कमेंट जरूर देंगें।

अब 25 जुलाई को पाकिस्‍तान में आम चुनाव होने हैं और पूरी दुनिया की नज़र इन चुनावों पर है। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि नवाज़ शरीफ के जेल जाने पर पाक की सत्ता पर कौन हुकूमत करता है और वो टिक भी पाता है या नहीं क्‍योंकिपाकिस्‍तान का रिकॉर्ड है कि यहां पर कोई भी राजनीतिक पार्टी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाई है।

Don't Miss! random posts ..