ENG | HINDI

फ़िल्में जिससे बदल गई हीरोइनों की किस्मत

फ़िल्में जिसने बदल दी हीरोइनों की किस्मत

फ़िल्में जिसने बदल दी हीरोइनों की किस्मत – बॉलीवुड में एक हिट को हीरो और हीरोइन तरसते रहते हैं.

बहुत कम लोगों को ही स्टार बनने का मौका मिलता है. फैन्स के चहेते बनकर फिल्म इंडस्ट्री में राज करना बहुत कम लोगों को ही नसीब होता है. कई एक्टर्स ऐसे भी होते हैं, गिनती की कई फ़िल्में कर चुके होते हैं, लेकिन उन्हें कोई जानता नहीं, लेकिन कई ऐसे होते हैं, जिन्हें पहली फिल्म से ही पॉपुलैरिटी मिल जाती है. एक बिग हिट की ज़रुरत सबको होती है.

जैसे ही वो मिलता है, किस्मत अपने आप बदल जाती है.

बॉलीवुड में ऐसी कुछ अभिनेत्रियाँ हैं, जिनकी किस्मत उसी एक बिग हिट से बदल गई और वो बॉलीवुड का चमकता सितारा बन गईं.

फ़िल्में जिसने बदल दी हीरोइनों की किस्मत –

१ – काजोल- दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे

कहने को तो काजोल ने कई फ़िल्में कर ली थीं, लेकिन दर्शकों का वो प्यार उन्हें नहीं मिला, जो किसी भी कलाकार के लिए ज़रूरी होता है. काजोल ने बाज़ीगर जैसी फ़िल्में कीं, जो हिट भी थी, लेकिन सितारा बनने लायक नहीं थी. स्टार तो वो DDLJ के बाद ही बनीं. शाहरुख़ खान के साथ इस फिल्म को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि बॉलीवुड की सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म बन गई ये. इसे कहते हैं किस्मत बदलना. रातों-रात काजोल की पूरी इमेज ही बदल गई. इन दोनों की जोड़ी बन गई और इसके बाद एक के बाद एक कई फ़िल्में इन दोनों ने साथ कीं.

२ – करिश्मा कपूर- राजा हिंदुस्तानी

करिश्मा कपूर ने बहुत सी फ़िल्में कीं, लेकिन वो ओहदा उनको नहीं मिला, जो बॉलीवुड में मिलना चहिये. उस एक हिट को पाने में करिश्मा का बहुत समय बिताना पड़ा. कहने को उनकी फ़िल्में गोविंदा के साथ हिट तो होती थीं, लेकिन महज़ नाच-गाने तक ही वो सिमित होती थीं. उनका रोल कुछ नहीं होता था फिल्मों में, लेकिन आमिर खान के साथ उनकी फिल्म राजा हिन्दुस्तानी ने दर्शकों को एक अलग करिश्मा दिखाया और करिश्मा की किस्मत खुल गई.

३ – शिल्पा शेट्टी- धड़कन

शिल्पा शेट्टी खूबसूरत थीं और हॉट भी, लेकिन किस्मत नहीं चल रही थी. दर्शकों को वही शिल्पा देखने को मिलीं, जो सिर्फ नाच-गाकर फिल्म में अपना रोल अदा करती थीं. शिल्पा की वो फैन फोल्लोइंग नहीं बन पायी थी, जिसकी उन्हें चाहत थी. वो सफलता उन्हें फिल्म धड़कन से मिली. अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ उनका रोमांस और दमदार एक्टिंग दर्शकों को बहुत पसंद आई और शिल्पा बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में शामिल हो गईं.

४ – ऐश्वर्या राय- हम दिल दे चुके सनम

मिस वर्ल्ड का ताज पहनने के बाद ऐश्वर्या राय ने कई फ़िल्में की, लेकिन वो सब बेकार ही साबित हुईं. इतनी खूबसूरत होने के बाद भी ऐश ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं किया, जो उन्हें विश्व पटल पर मिली थीं. ऐश को उस एक बिग हिट का इंतज़ार था, जो उन्हें तब के बॉयफ्रेंड सलमान खान ने दिलाई. सलमान के साथ उनकी फिल्म हम दिल दे चुके सनम ने ऐश को ऐश्वर्या बना दिया और उन्हें सफलता दिलाया.

५ – असिन- ग़जनी

दक्षिण की फिल्मों में काम करने वाली असिन को दर्शक तब जानना शुरू किये जब असिन ने आमिर खान के साथ ग़जनी में काम किया. बॉलीवुड में असिन को इस फिल्म से पहचान मिली और इसके बाद उनकी कई हिट फ़िल्में आयीं. इस एक फिल्म ने असिन की किस्मत बदल दी.

ये है वो फ़िल्में जिसने बदल दी हीरोइनों की किस्मत – गिनती की फ़िल्में नहीं बल्कि एक बिग हिट की ज़रुरत हर कलाकार के जीवन को एक नई उंचाई देती है. इन अभिनेत्रियों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ.

Don't Miss! random posts ..