ENG | HINDI

रेप के इन मामलों के खिलाफ बॉलीवुड से उठी बुलंद आवाज़

रेप के खिलाफ बॉलीवुड

रेप के खिलाफ बॉलीवुड – मंदसौर रेप मामले में फिल्म जगत से फूटा आक्रामक आक्रोश यह साबित करता है कि बॉलीवुड भी इस तरह की विभत्स घटना के खिलाफ़ है।

हालांकि यह पहला मसला नहीं जब बॉलीवुड जगत से सभी कलाकारों ने एकसाथ देश में घट रहीं ऐसी घटनाओं पर विरोध दर्ज करवाया हो। इससे पहले कठुआ में बच्ची के साथ हुए रेप के खिलाफ बॉलीवुड का गुस्सा देखा गया था।

इस वर्ष मंदसौर और कठुआ में घटित जघन्य अपराध से पहले वर्ष 2012 में दिल्ली में निर्भया की रेप मसले पर भी बॉलीवुड से लंबा मार्च निकाला गया था। जिसमें दोषियों को सख्त़ सज़ा की मांग उठी थी।

इन सभी जघन्य अपराधों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने क्या कहकर अपना गुस्सा इन मामलों पर ज़ाहिर किया चलिए पढ़ते है उनके कमेंट।

रेप के खिलाफ बॉलीवुड –

मंदरसौर रेप मामला

तकरीबन एक हफ्ते पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर में बच्ची के साथ हुये दुष्कर्म पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ऐसे जताया आक्रोश।

रितेश देशमुख ने कहा, किसी बात पर मुझे अधिक गुस्सा नहीं आ सकता। आठ वर्षीय बच्ची का अपहरण और दुष्कर्म। बहुत हो गया। अपराधियों को जनता के सामने फांसी दी जानी चाहिए।

फरहान अख्तर ने कहा, खतरनाक रोहराव और अपराध की गंभीर विकृति को देखते हुए किसी को यह पूछना चाहिए कि क्या आपका देश बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है ?।

ऋचा चढ्डा ने कहा, कोई कैसे एक दूसरे इंसान के साथ ऐसा कर सकता है, एक बच्ची के साथ ? अगले ही दिन इन आरोपियों को पकड़ने वाले मंदसौर पुलिस अधीक्षक को सलाम। सलाम यूनुस शेख को, जिन्होंने आरोपियों को दफ़न न किए जाने की घोषण की।

रेप के खिलाफ बॉलीवुड

कठुआ रेप मामला

इसी वर्ष कठुआ में एक बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसे बाद में मार दिया गया था। इस जघन्य अपराध पर बॉलीवुड ने ऐसे जताया आक्रोश

स्वरा भास्कर ने कहा, एक 8 साल की बच्ची का गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, वो भी मंदिर के अंदर। क्योंकि वह बच्ची मुस्लिम थी।

फरहान अख्तर ने कहा, जरा सोचिए कि 8 साल की बच्ची पर क्या बीतती होगी जब उसको ड्रग्स देकर कई दिनों तक गैंगरेप किया जाता हो। उसकी जान चले जाना बड़े दुख की बात है। अगर आप इसे एक बेहद खौफनाक हरकत नहीं मानते हैं तो आप इंसान नहीं है। अगर आप इसे न्याय दिलाने की गुहार नहीं लगा सकते तो आप किसी काम के नहीं है।

रेप के खिलाफ बॉलीवुड

निर्भया गैंगरेप मामला

देश में यह पहला ऐसा मामला था जिसमें देश से लेकर विदेश तक के लोगों का आक्रोश देखा गया था। जनता ने निर्भया के दोषियों को सजा दिलवाने हेतु दिल्ली सरकार से गुहार लगायी थी। इसके साथ बॉलीवुड में निर्भया की इंसाफ के समर्थन में मार्च निकाला गया।

अमिताभ बच्चन ने कहा, अमानता और दामिनी अब बस एक नाम बनकर रह गए। वह शारीरिक रूप से हमारे बीच नहीं रही लेकिन उसकी आत्मा हमेशा हमारे दिलों में मौजूद रहेगी।

रेप के खिलाफ बॉलीवुड

लता मंगेश्कर ने कहा, बहुत हो चुका। यह निर्भया दामिनी की मौत नहीं बल्कि यह हमारे देश में मानवता की मौत है। अब सरकार को गहरी नींद से जगाना चाहिए और इस बर्बर अपराध के दोषियों को सजा देनी चाहिए।

रेप के खिलाफ बॉलीवुड – देश में छोटी बच्चियों के साथ हो रहे जघन्य अपराध के खिलाफ देश की जनता ने एकजुटता के साथ विरोध दर्ज करवाया है। जिसमें बॉलीवुड की अहम भूमिका रही है ।

Don't Miss! random posts ..