ENG | HINDI

क्या करें जब रास्ते में आपको नींबू मिर्च या लाल कपड़ा व सिंदूर मिल जाये !

काले जादू के उपाय – रास्ते में चलते वक़्त कई बार हम कुछ अजीब चीजें मिल जाती हैं.

जैसे रास्ते में पड़ा हुआ नीम्बू मिल जाता है, लाल मिर्च मिल जाती है. कई बार तो काफी खतरनाक रूप से पड़ी हुई कोई डोल मिल जाती है. तब ऐसे में आप घबरा जाते हैं और बिना सोचे समझे कुछ ऐसा कर देते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए था.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं काले जादू के उपाय – अगर आपको रास्ते में कुछ ऐसा मिल जाता है तो आप क्या करें –

काले जादू के उपाय

1. उसके नजदीक ना जायें

आप सबसे पहले तो यही करें कि आप उसके नजदीक ना जाएँ. आपने कई बार देखा होगा कि इस तरह की चीज के पास अगर कुत्ता भी नहीं जा रहा है तो वह काफी खतरनाक चीज है. आप सबसे पहले यही करें कि आप इससे दूर हो जाओ.

blackmagic-1

2. आप रास्ता बदल दें

आप अगर रास्ते में इस तरह की चीजें देख रहे हैं तो आप अपना रास्ता तुरंत बदल लें. आपको उस रास्ते पर जाना ही नहीं है. यह तय कर लें. आपको हम डरा नहीं रहे हैं बल्कि सचेत कर रहे हैं.

काले जादू से बचने के उपाय

3. अक्सर चौक से बचकर चलें

क्या आपको पता है कि अक्सर लोग जादू-टोटका चौक के ऊपर ही करते हैं. तो अब अगर आप कहीं जा रहे हैं तो आप चौक पर संभलकर चलें.

काले जादू से बचने के उपाय

4. अगर आपने गलती से किसी चीज को टच कर दिया है

अब अगर आपने गलती से रास्ते में पड़े नीम्बू या किसी चीज को छू दिया है तो आप सबसे पहले फर्स्ट ऐड के तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दें. सबसे पहला इलाज यही है जो आपको इस टोटके से बचा सकता है.

काले जादू से बचने के उपाय

5. आप मंदिर चलें जायें

आपको अगर खुद को सुरक्षित करना है तो आप जल्दी से किसी शक्तिशाली मंदिर जाएँ और यहाँ अपनी गलती के बारें में पंडित को बतायें. अगर वह पंडित सही है और ध्यान आदि करता है तो वह आपको उसी वक़्त बचा सकता है.

काले जादू से बचने के उपाय

6. सुंदरकाण्ड का पाठ

आपको अगर काले जादू से बचना है तो आप सुन्दरकाण्ड का पाठ निरंतर करें और मंगलवार के दिन आप हनुमान मंदिर में जाना तो बिलकुल भी ना भूलें.

काले जादू से बचने के उपाय

7. गौ-मूत्र का प्रयोग करते रहें

वैसे अगर आप गाय को रोटी खिलाते रहते हैं और साथ ही गौमूत्र को पीते रहते हैं तो आप जादू-टोटके जैसी चीज से बचे रहते हैं.

काले जादू से बचने के उपाय

8. अगर आपको कुछ गलत लगता है

आपको अगर ऐसा लगता है कि आपको किसी ने कुछ खिला दिया है तो आप सबसे पहले किसी अच्छे और आपके विश्वास के ओझा या टोटके के रोक लगाने वाले तांत्रिक के पास जाएँ. पर किसी अनजान के पास जाने की गलती ना करें.

काले जादू से बचने के उपाय

9. कैसे पहचाने आपको कुछ है

आपको कुछ जादू और टोटका हो गया है, इस बात को जानने के लिए आप व्यक्ति पर ध्यान दें. वह बीमार रहता है और जांच में भी सामने कुछ नहीं आता है. व्यक्ति अजीब हो जाता है और उसकी समझ में कुछ भीं नहीं आता है. अजीब व्यवहार करना ही जादू-टोटके की निशानी है.

काले जादू से बचने के उपाय

10. महत्वपूर्ण बात

आप अगर निरंतर आध्यात्मिक साधना करते हैं तो आप नकारात्मक चीजों से बचे रहते हैं. आप अगर हमेशा ध्यान करते हैं, सदा ईश्वर को अपने पास बुलाते हैं तो आपके पास नकारात्मक चीजें नहीं आयेंगी.

काले जादू से बचने के उपाय

तो ये थे काले जादू के उपाय – इस तरह से आप जादू-टोटके से बच सकते हैं. आप राह में चलते समय कुछ बातों का ध्यान भी रखें और वैसे सदा ध्यान आदि करते रहें.

Don't Miss! random posts ..