ENG | HINDI

गरीबों की तरह जीने को मजबूर थी दुनिया के सबसे अमीर बिल गेट्स की बेटी

बिल गेट्स की बेटी

दुनिया के सबसे अमीर इंसान बिल गेट्स ने हमेशा से अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखा है। बिल गेट्स की बेटी जेनिफर गेट्स अपने माता-पिता से बिलकुल अलग हैं। जेनिफर की उम्र 21 साल है और उसे घुड़सवारी का बहुत शौक है।

अकसर जेनिफर अपनी लैविश लाइफ की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करती रहती हैं। पिछले पूरे साल वो अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ कुवैत और दुनिया के अलग-अलग देश घूमकर आई हैं।

आपको बता दें कि जेनिफर की लाइफ हमेशा से लैविश नहीं थी बल्कि बचपन में तो उन्‍हें हमसे भी ज्‍यादा नियम झेलने पड़े थे। अपने एक इंटरव्‍यू में बिल गेट्स ने खुद बताया था कि वो अपने बच्‍चों को फोन यूज़ करने नहीं देते थे। स्‍कूल टाइम में उन्‍होंने अपने बच्‍चों को फोन नहीं दिया था क्‍योंकि उन्‍हें लगता था कि इससे बच्‍चे बिगड़ जाएंगें। बस इसके बाद से सोशल मीडिया पर ये चर्चा गरमा गई कि बिल गेट्स की बेटी तो आम इंसान से भी ज्‍यादा गरीब है क्‍योंकि आज हर किसी के पास मोबाइल फोन होता है, हमारे देश में बच्‍चों को भी अब फोन पकड़ा दिए जाते हैं लेकिन बिल गेट्स जैसे सबसे अमीर शख्‍स की बेटी के पास ही फोन नहीं है तो ये तो हो गई ना गरीबों वाली बात।

जेनिफर की लाइफस्‍टाइल

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर उनकी सबसे बड़ी बेटी है और उनके पिता को जहां माइक्रोसॉफ्ट के लिए जाना जाता है वहीं उन्‍हें 14 साल की उम्र में फोन तक रखने की परमिशन नहीं थी।

जेनिफर और उनके भाई-बहन ने सिएटल में स्थि‍त अपने प्राइवेट लेक हाईस्‍कूल से पढ़ाई की थी और इसके बाद मैट्रिकुलेशन के लिए वो स्‍टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी चले गए।

जेनिफर को घुड़सवारी का बहुत शौक है और 6 साल की उम्र से ही वो राइडिंग कर रही हैं। उनके पसंदीदा घोड़े का नाम एलेक्‍स है।

गिफ्ट में मिली खूब प्रॉपर्टी

बिल गेट्स की बेटी के इस पैशन को सपोर्ट करने के लिए बिल ने फ्लोरिडा के वेलिंगटन में एक प्रॉपर्टी खरीदी है। इस बंगले की कीमत 53 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

पाम के बीच के करीब स्थित ये बंगला बेहद खूबसूरत है और यहां हर साल विंटर इक्‍वेस्‍ट्रेन फेस्टिवल लगता है। इस फेस्टिवल में हर साल 49 राज्‍यों, 30 देशों के 2800 घुड़सवार मुकाबला करने आते हैं।

जेनिफर को जंपिंग का भी बहुत शौक है। उन्‍हें यूनाइटेड स्‍टेट्स इक्‍वेस्‍ट्रेन फेडरेशन ने 19वें नंबर पर रखा था। घुड़सवारी से जुड़े सभी तरह के कॉम्‍पटीशन में जेनिफर को हिस्‍सा लेना पसंद है।

गेट्स का कहना है कि उनकी बेटी अपने स्‍कूल और हॉर्स राइडिंगग में बैलेंस बनाकर चलती हैं और इस वजह से उनकी पढ़ाई पर कोई असर नहीं पड़ता है। उनके मुताबिक इन दोनों चीज़ों ने उनकी लाइफ को बहुत बिजी कर दिया है लेकिन उन्‍हें दोनों चीज़ें पसंद हैं।

माना कि बिल गेट्स की बेटी जेनिफर की लाइफ बहुत लैविश है लेकिन अब भी फोन ना मिलने की बात हजम नहीं होती। हमारे यहां तो स्‍कूल में ही बच्‍चों के हाथ में टैबलेट और स्‍मार्टफोन होते हैं और दुनिया के सबसे अमीर इंसान की बेटी के पास फोन नहीं है, ये बात तो गरीबों वाली लगती है।

Don't Miss! random posts ..