ENG | HINDI

बुलेट को ज़बर्दस्त टक्कर देगी ये 9 बाइक !

बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी

बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी – रॉयल एनफील्ड बाइक के शौकीनों की पहली पसंद होती है, क्योंकि ये बहुत कंफर्टेबल है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है।

ये ब्रैंड लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है, लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए मार्केड में कई ब्रैंड ने अपनी बाइक उतारी है और वो भी किफायती कीमतों में।

चलिए आपको बताते हैं वो बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी ।

बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी –

१ – जावा 350 ओएचसी

यह बाइक 2019 तक भारत में आएगी। रेट्रो स्टाइल वाली जावा में 350सीसी का 2 स्ट्रोक इंजन चीनी कंपनी से लिया गया है. यह इंजन 26 बीएचपी का पावर और 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला है. यह इंजन 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. यह बाइक बुलेट को टक्कर देगी.

बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी

२ – बजाज डोमिनर अडवेंचरर

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए बजाज ने डोमिनर 400 दिसंबर 2016 में लॉन्च की थी. मई 2018 में बजाज ने अडवेंचरर नाम रजिस्टर करवाया है. माना जा रहा है कि इस नई बाइक में 373.2 सीसी का इंजन होगा.

३ – हस्कवरना स्वार्टपिलेन

हस्कवरना स्वार्टपिलेन स्क्रैम्बलर स्टाइल वाली स्ट्रीट बाइक होगी जिसकी यूएसपी है कि यह खराब सड़कों पर भी सरपट दौड़ेगी. इसमें रोडिंग टायर्स लगे होंगे जो स्पोक अलॉय वील्ज से लैस होंगे. यह बाइक 2020 तक भारत में लॉन्च हो सकती है.

४ – हीरो एक्स पल्स

हीरो मोटोकॉर्प की हीरो एक्सपल्स 200 रॉयल एनफील्ड हिमालयन के मुकाबले काफी किफायती बाइक है. यह गाड़ी पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में दिखी थी. यह दिसंबर तक लॉन्च हो जाएगी. इस बाइक की कीमत 88,000 से शुरू होगी जबकि रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 1.7 लाख से शुरू होती है.

५ – यूएम मोटरसाइकल्स कैफे रेसर

यूएम मोटरसाइकल्स रेनिगेड क्रूजर रेंज के मुकाबल कैफे रेसर लॉन्च करेगी। यह बाइक रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से सस्ती होगी.

६ – केटीएम 390 अडवेंचर

केटीएम 390 अडवेंचर की इस वक्त टेस्टिंग चल रही है औऱ यह अगले साल तक इंडिया में आ जाएगी. इस बाइक की रॉयल एनफील्ड हिमालयन से कड़ी टक्कर होगी. अडवेंचर लंबा ट्रैवल सस्पेंशन, नया हेडलैम्प और स्पोक-वील टायर होगा. इसमें 373 सीसी वाले सिंगल सिलिंडर इंजन को ड्यूक की तरह ही रखा गया है.

७ – बेनेली इम्पीरिआल 400

बेनेली इम्पीरिआल 400 भी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को कड़ी टक्कर दे सकती है. इस रेट्रो स्टाइल क्रूजर बाइक में 373सीसी का एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है जो कि 20 बीएचपी का पावर और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.

८ – बजाज अवेंजर 400

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 और 500 बाइक्स के मुकाबले बजाज अवेंजर को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी में है. इसका इंजन दमदार 373सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड होगा. यह बजाज की सबसे महंगी क्रूजर हो सकती है.

९ – दुकाटी स्क्रैम्बलर 1100

दुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 भारत में इसी साल लॉन्च हो जाएगी. इसमें पावरफुल 1,079 cc, v-twin इंजन दिया गया है जो कि मॉन्स्टर 1100 से लिया गया है. स्क्रैम्बलर फैमिली की बाइक्स में यह टॉप मॉडल होगा.

ये है वो बाइक्स जो बुलेट को टक्कर देगी  –  अगर आपको भी बाइक का शौक है तो आनेवाले दिनों में आपको ढेर सारे अच्छे विकल्प मिलने वाले हैं।

Don't Miss! random posts ..