ENG | HINDI

बिग बॉस के घर के वे 9 सिक्रेट्स जो बड़े से बड़े ज्ञानियों और फैन्स को भी नहीं मालूम

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स – टीवी पर फिलहाल टीआरपी बटोरने वाला शो है बिग बॉस का 12वां सीज़न…

यह सीज़न टीवी पर छाया हुआ है। इस सीज़न की शरुआत ही गुरु-शिष्य के प्यार से हुई थी जिसने इसी अब तक की सबसे ज्यादा टीआरपी दी। शिष्य के रुप में गोरी-चिट्टी लड़की जसलीन है और हर किसी को मालूम है कि हमारे देश में गोरे रंग को लेकर कितनी अधिक लोकप्रयिता है।

अगर आप इस शो को नहीं भी देखते होंगे तब भी आपको ये सारी बातें ऑफ़िस, कॉलेज, बस जैसी जगहों पर होने वाले चर्चों के ज़रिये पता चल जाती होंगी।

लेकिन बिग बॉस से जुड़ी कुछ ऐसी भी बातें है जो इन्के फैन्स को नहीं मालूम हैं। यहां आपको बताते है बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स जो बिग बॉस को आंख बंद करके फॉलो करने वालों को भी नहीं पता है।

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स

1. घर में Entry से पहले का टेस्ट

बिग बॉस के घर में एंट्री करना आसान नहीं होता है। यहां दाखिले से पहले प्रतियोगी को कुछ दिन अकेले गुज़ारने होते हैं। इन दिनों में प्रतियोगियों का व्यवहार देखा जाता है कि वे दर्शकों का एंटरटेन कर सकते हैं कि नहीं। अगर वे बोरिंग होते हैं तो उनको घर में एंट्री नहीं मिलती है। जो एंटरटेन कर सकते हैं उन्हें बिग बॉस के घर में एंट्री मिल जाती है।

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स

2. भुतहा घर है बिग बॉस

कहा जाता है कि बिग बॉस का घर भुतहा घर है। यहां आत्मा का वास है। ऐसा बिग बॉस के क्रू-मेंबर का कहना है। कुछ लोग बिग बॉस के घर को भूतिया मानते हैं। कुछ क्रू मेंबर्स ने कहा है कि उन्होंने घर में एक औरत की परछाई को घूमते देखा है। कई प्रतियोगी ने भी भुतहा होने की बात कबूली है।

3. नहीं ले जा सकते किताब और भगवान की मूर्तियां

जिन लोगों को किताब पढ़ने का शौक है और पूजा करने का शौक है वे बिग बॉस में नहीं जा सकते। क्योंकि बिग बॉस के घर में किताब और भगवान की मूर्तियां ले जाना मना है। बिग बॉस का मानना है कि अगर प्रतियोगी घर के अंदर किताब पढ़ेंगे या पूजा करेंगे तो दर्शकों का मनोरंजन कैसे होगा। इसिलए किताब नहीं ले जा सकते। भगवान की मूर्ति घर के भीतर न ले जाने की वजह विवादों से बचना है।

4. हेयर ड्रायर

बिग बॉस के घर में बहुत सी चीजों का ले जाना मना है लेकिन हेयर ड्रेसर पर पूरी तरह से पाबंदी है। क्योंकि उससे शोर बहुत होता है और दर्शकों को ये पसंद नहीं आएगा। वैसे भी भीगे बाल में लड़कियां सुदर लगती हैं इसलिए भी शायद सोचकर हेयर ड्रेसर ले जाने की पाबंदी लगाई गई होगी।

5. कीड़े ही कीड़े

बिग बॉस के घर में कीड़े भरे पड़े हैं। बिग बॉस का घर आपको दिखने में आलीशान और फर्निस्ड लगता होगा। लेकिन यह उतना भी वेल फर्निस्ड नहीं है। इसके अंदर इतने कीड़े होते हैं कि वहां निश्चित अंतराल पर पेस्टिसाइड्स का छिड़काव होता है।

6. घर में एक भी घड़ी नहीं

आपको बिग बॉस के अंदर समय का पता नहीं चलेगा। समय के बारे में जानकारी बिग बॉस की घोषणा के बाद होती है। क्योंकि इस घर में एक भी घड़ी नहीं है। जितनी भी घड़ियां घर में दिखती हैं, वो किसी काम की नहीं होती। बाहर से आने वाली अज़ान की आवाज़ से वो वक़्त का अंदाज़ा लगा लेते हैं।

7. क्रू मेंबर्स की बक-बक

बिग बॉस के प्रतियोगियों के अनुसार, उन्हें वहां मौजूद क्रू मेंबर्स की आवाज़ हर वक़्त सुनाई देती है। कई बार प्रतियोगियों ने आवाज आने की शिकायत भी की है।

8. खाते हैं साधारण खाना

बिग बॉस के घर में पूरी तरह से साधारण खाना बनता है। इस कारण ही यहां रहने वालों के लिए कई बार बहुत मुश्किल हो जाती है। घर में मौजूद प्रतिभागियों को खाना बनाने के लिए सामान्य सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। मीट, चिकन, कई प्रकार के मसाले उसमें उपलब्ध नहीं होते। अगर आपको बिग बॉस के घर के अंदर अच्छा खाना खाना है तो इसके लिए Luxury Budget Task पूरा करना पड़ता है। इस टास्क के जीतने से ही आपको अच्छा खाना मिलेगा।

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स

9. सिगरेट की सप्लाई

प्रतिभागियों के लिए हर दो-तीन दिन पर सिगरेट पहुंचा दी जाती है। क्योंकि भारतीय टीवी पर वो सिगरेट पीते नहीं दिखाए जा सकते इसलिए उन्हें बंद कमरे में अकेले जा कर सिगरेट पीनी होती है। अकेले इसलिए क्योंकि वहां जा कर दो प्रतिभागी आपस में बात न करने लगे, जिसे टीवी पर दिखाना संभव न हो।

बिग बॉस के घर के सिक्रेट्स – तो आगे से आपके सामने बिग बॉस की बात करे तो इस ज्ञान को बघारना। लोग फिर बिग बॉस के बारे में बात करना खुद ब खुद बंद कर देंगे और आप अपना काम आराम से कर पाएंगे।

Don't Miss! random posts ..