ENG | HINDI

सक्‍सेसफुल लड़की से शादी करने पर मिलते हैं कुछ ऐसे फायदे

सक्‍सेसफुल लड़की से शादी

सक्‍सेसफुल लड़की से शादी – सुन्दर, सुशील और गुणवान एक वक्त पर किसी भी आदर्श दुल्हन की व्याख्या कुछ इसी तरह की जाती थी। आदर्श दुल्हन का मापदंड भी कुछ ऐसा ही सेट था जिस पर किसी भी लड़की को खरा उतरना पड़ता था।

लेकिन आज वक्त के बदलने के साथ काफी कुछ बदल चुका है। अब जहां लड़कियां पहले से अधिक मैच्योर और आत्मनिर्भर हो गईं हैं तो वहीं दुल्हन यानी की नववधू को आंकने का पैमाना भी काफी बदल गया है।

अब सिर्फ रूप और गुण ही किसी आदर्श वधू की व्याख्या करने के लिए पर्याप्त नहीं है। जी हां, आज के मॉर्डन युग में ये परिभाषा काफी हद तक बदल चुकी है और अब इस बदली हुई परिभाषा के अनुसार लड़के अपने लिए एक ऐसी ब्राइड की तलाश करते हैं जो सिर्फ ब्यूटिफुल ही नहीं हो बल्कि ब्यूटी विथ ब्रेन हो।

वैसे आजकल अधिकतर लड़कियां सेल्फ डिपेंडेंट होती हैं और अपनी और आर्थिक रूप से भी उन्हे किसी की मदद की ज़रूरत नहीं होती है। आपको बता दूं कि फाइनेंशयली डिपेंडेंट किसी लड़की को अगर आप अपना जीवनसाथी बनाते हैं तो ये आपके लिए काफी अच्छा है क्योकि आजकल महंगाई के इस दौर में अगर आपकी वाइफ आपकी अर्निंग पार्टनर भी बन जाती है तो ये पूरी फैमिली के लिए ही अच्छा रहता है।

साथ ही ऐसा देखा गया है कि आर्थिक रूप से निर्भर और सक्सेसफुल लड़कियां काफी ज्यादा मैच्योर होती है। सिर्फ यही नहीं, जो लड़कियां अपने पैरों पर खड़ी होती हैं उन्होने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की होती है इसलिए उनकी सोच भी रूढ़िवादी नहीं होती है और आपके वर्किगं एटमॉसपेयर, काम के प्रेशर को वो अच्छी तरह समझ पाती हैं।

सक्‍सेसफुल लड़की से शादी –

१ – बच्‍चों की एजुकेशन

अगर आपकी पार्टनर भी सक्‍सेसफुल हैं तो ये आपके बच्चों की शिक्षा के लिए भी अच्छा रहेगा। आप दोनों मिलकर उन्हे एक अच्छा शैक्षिक वातावरण उपलब्ध करवा पाएंगे।

२ – राय आएगी काम

साथ ही इसका एक और पहलू ये भी है कि काम को लेकर उसकी राय आपके लिए भी फायदेमंद सिद्ध होगी। उसकी सलाह आपके बिजनेस या फिर आपकी जॉब के लिए लाभकारी हो सकती है क्योकि वो भी घर से बाहर की दुनिया को उतनी अच्छी तरह समझ सकती है जितना की आप समझ रहे हैं।

३ – सोच होती है मॉडर्न

इसके अलावा सक्‍सेसफुल वुमेन की सोच भी मॉर्डन होती है। आपकी फीमेल फ्रेंड्स से या ऑफिस की पार्टीज़ से उसे तब तक कोई दिक्कत नहीं होगी जब तक आप कोई हद पार ना करें। अगर आपकी पार्टनर भी वर्क करती है तो वो आपके पर्सनल स्पेस की कद्र करेगी और आपका फोन चेक करना, ईमेल या फिर मैसेजेस पढ़ना ये वो कभी नहीं करेगी।

४ – मिलेगा पूरा सपोर्ट

कईं बार ऐसा होता है कि पति ऑफिस की टेंशन लिए घर पर आता है लेकिन घर पर उसकी वाइफ वो सब बातें समझ कर उसे सपोर्ट नहीं कर पाती ऐसे में अनबन होना लाज़मी है इसलिए अगर आपकी वाइफ भी प्रोफेशनल है तो वो इस तरह की बातों को समझेगी और आपको सपोर्ट करेगी लेकिन इतना ध्यान रखिएगा कि बदले में आप भी उसे सपोर्ट करें ये बहुत ज़रूरी है।

सक्‍सेसफुल लड़की से शादी – तो मिस्टर अगर आप भी अपने लिए मिसेज़ ढूंढ रहे हैं तो ऐसी ही ढूंढिएगा जो सक्सेसफुल हो। इस बात से मेरा ये कहने का मतलब बिल्कुल नहीं है कि हाउसवाइफ्स अपने पतियों को नहीं समझ सकती। ये सिर्फ कुछ क्वालिटीज़ है जो वर्किंग पार्टनर से जुड़ी हुई हैं।

Don't Miss! random posts ..