ENG | HINDI

स्पेन में है बियर का स्पा, यहाँ बियर में नहाने का मज़ा ले सकते हैं आप !

बियर स्पा – अगर आपको बियर पीना पसंद है और आप बीयर पीने के शौकीन हैं तो आपको अपने इस शौक को पूरा करने के लिए स्‍पेन जाना चाहिए।

वहीं अगर आप अनलिमिटेड बियर में डूबना चाहते हैं तो आपके लिए स्‍पेन का ग्रनाडा शहर बढिया है।

बियर का शहर

स्‍पेन के ग्रनाडा शहर में पहला बियर स्‍पा खुला है। यहां पर कस्‍टमर्स बियर स्पा में नहाते हुए बियर पीने का लुत्‍फ उठा सकते हैं। एंटीऑक्‍सीडेंट्स और विटामिन बी से भरपूर बियर आपकी त्‍वचा और बालों के लिए बहुत बढिया मानी जाती है।

यूरोप में बियर है फेमस

यूरोप के देशों में बियर बहुत फेमस है और अकसर लोग स्‍ट्रेस कम करने और रिलैक्‍स करने के लिए यहां आते हैं। अगर आप भी बियर के तालाब में डुबकी लगाना चाहते हैं तो एक बार यहां आ जाएं। यहां पर आकर आपका स्‍ट्रेस भी छूमंतर हो जाएगा।

बियर स्‍पा के फायदे

बियर स्पा में नहाने से ना सिर्फ आपकी स्किन रिफ्रेश हो जाती है बल्कि स्किन के रोमछिद्र भी साफ हो जाते हैं। इससे कील-मुहांसे भी हट जाते हैं। बियर में नहाने से ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और ये स्‍ट्रेस को कम करने में भी मददगार है और इससे ह्रदय की गति बेहतर हो पाती है।

थकान को करे दूर

अगर आप अपनी थकान से भरे शेड्यूल से बाहर निकलकर खुद को स्‍पेशन फील करवाना चाहते हैं तो बियर स्पा में आ सकते हैं। ये बियर स्पा बियर के शौकीन लोगों के लिए स्‍ट्रेस बस्‍टर का काम करेगा। इस स्‍पा में मेहमानों के लिए बियर बाथ और मसाज, फेशियल और अन्‍य कई तरह की ब्‍यूटी ट्रीटमेंट दी जाती हैं और इस ट्रीटमेंट में प्रयोग होने वाली चीज़ों में बियर मुख्‍य रूप से मिक्‍स होती है। बियर बाथ में बियर के साथ यीस्‍ट, बारले और प्राकृतिक जड़ी-बूटी दालचीनी भी मिली होती है। यहां पर फुल बॉडी मसाज भी हो सकता है।

ये बियर स्‍पा दुनिया में एकमात्र ऐसा स्‍पा है जहां पर बियर से ट्रीटमेंट दी जाती है। इसे खासतौर पर बियर प्रेमियों के लिए बनाया गया है। वैसे देखा जाए तो बियर सेहत के लिए नुकसानदायक होती है लेकिन अगर बियर से नहाया जाए तो ये आपको नुकसान की जगह फायदा पहुंचाती है। बालों को बियर से धोने पर ये कंडीश्‍नर का काम करती है। बियर से बाल धोने पर बाल रेशमी और मुलायम बन जाते हैं।

स्‍पेन का ये अनोखा स्‍पा इसके 25 और शहरों में खुलने वाला है जिसमें मदरीद, वलेंशिया, एलिकेंटे आदि हैं। इसका मतलब है कि स्‍पेन में रहने वाले लोग अब बड़े आराम से अपने घर के पास ही इस बियर स्‍पा का लुत्‍फ उठा सकते हैं।

इस अनोखे बियर स्‍पा का मज़ा लेने के लिए भारतीयों को कुछ ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं लेकिन अगर आप स्‍पेन घूमने जा रहे हैं तो अपनी ट्रिप में इस बियर स्‍पा को भी जरूर शामिल कर लें। इससे आपकी ट्रिप और भी ज्‍यादा शानदार और रिलैक्‍स हो जाएगी। यूरोप के देशों में बियर बहुत फेमस है और अकसर लोग स्‍ट्रेस कम करने और रिलैक्‍स करने के लिए यहां आते हैं।

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..