ENG | HINDI

इन 8 महिला खिलाड़ियों की खूबसूरती के आगे फेल ही बॉलीवुड हीरोइने

ख़ूबसूरत महिला खिलाडी

ख़ूबसूरत महिला खिलाडी – खूबसूरती और स्टाइल का नाम लेते ही आपके ज़ेहन में भी बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल आती होंगी, क्योंकि आमतौर पर लोग इन्हें ही सुंदर और स्टाइलिश मानते हैं.

जहां तक खेल का सवाल है तो महिला खिलाड़ियों के बारे में आम राय यही होती है कि वो ग्लैमर्स नहीं होती, लेकिन आप अपनी ये राय बदल देंगे जब भारत की इन ख़ूबसूरत महिला खिलाडी से मिलेंगी. इनका खूबसूरती देखकर आप भी इन पर फिदा न हो गए तो कहिएगा.

ख़ूबसूरत महिला खिलाडी –

१ – सानिया मिर्जा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तो टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का ही होगा. 2006 में पद्मश्री से सम्मानित होने वाली सानिया का खेल तो गजब रहा ही है मगर उन्होंने देश को टेनिस की दुनिया में बहुत सम्मान दिलवाया है. खूबसूरती के मामले में भी उनका आज तक कोई सानी नहीं है.

२ – शर्मिला निकोलेट

शर्मिला निकोलेट बैंगलोर से हैं. वो एक प्रोफेशनल गोल्फर हैं. शर्मिला लेडीज यूरोपियन टूर में क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा भारतीय गोल्फर हैं. शर्मिला की माँ भारतीय और पिता फ्रेंच हैं.

ख़ूबसूरत महिला खिलाडी

३ – प्राची तेहलन

प्राची तेहलन, नेटबॉल और बास्केटबॉल प्लेयर होने के साथ ही एक्ट्रेस भी हैं. प्राची, भारतीय नेटबॉल टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं. प्राची की कप्तानी में ही भारतीय नेटबॉल टीम ने 2011 के साउथ एशियाई बीच गेम्स में पहला मैडल जीता था. प्राची पॉपुलर टीवी सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में भी नजर आ चुकी हैं.

४ – तानिया सचदेव

तानिया, शतरंज के खेल में देश का प्रतिनिधित्व करती हैं. वो शतरंज की खिलाड़ी होने के साथ ही प्रेजेंटेटर और कमेंटेटर भी हैं. तानिया वर्ल्ड ग्रैंडमास्टर और वुमन ग्रैंडमास्टर जैसे टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं.

५ – सोनिका कालीरमन

सोनिका भारत की इकलौती रेसलर हैं, जिसने एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया है. सोनिका ‘भारत केसरी’ का टाइटल जीतने वाली पहली महिला रेसलर भी हैं. सोनिका के पिता मशहूर पहलवान चंदगी राम थे. देश का नाम रोशन करने वाली यह रेसलर ‘खतरों के खिलाड़ी 2’ और ‘बिग बॉस 5’ का हिस्सा भी रह चुकी हैं.

६ – दीपिका पल्लीकल

चेन्नई से ताल्लुक रखने वाली दीपिका एक मशहूर स्क्वैश प्लेयर हैं. पल्लीकल ने छठवीं क्लास के दौरान पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेला था. उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. यह खूबसूरत खिलाड़ी भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं.

७ – साइना नेहवाल

बैडमिंटन की दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाली साइना नेहवाल को तो आप जानते ही होंगे. 2010 में नेहवाल को ‘राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार’ से भी नवाजा गया था. 2015 में साइना नंबर वन रैंकिंग पर भी काबिज हुई थीं.

ख़ूबसूरत महिला खिलाडी

८ – मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ‘सचिन तेंदुलकर’ यानी मिताली राज से तो आप परिचित ही होंगे मिताली टीम की कप्तान हैं. मिताली ने 10 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. 17 साल की उम्र में वो भारतीय टीम में भी शामिल हो गई थीं.

ये है ख़ूबसूरत महिला खिलाडी – अब बताइए अगर ये महिला खिलाड़ी खेल छोड़कर ग्लमैर इंडस्ट्री में आ गईं तो हो जाएगी न बॉलीवुड अभिनेत्रियों की छुट्टी. खेल के साथ ही लुक, स्टाइस और खूबसूरती के मामले में ये महिला खिलाड़ी किसी भी हीरोइन से कम नहीं हैं.

Don't Miss! random posts ..