ENG | HINDI

ये हैं भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ जिन्हे देखकर आप अपनी नजरे नही हटा पाएंगे

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ – दोस्तों दुनिया भर में जब महिलाओं की सुंदरता का सम्मान किया जा रहा है तो भला भारत इस मामले में कैसे पीछे रह सकताहै.

भारतीय महिलाओं की सुंदरता की क्या ही कहने, हर कोई यहाँ एक से बड़ कर एक है.

तो आइए आज हम आपको भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ दिखाते है – उन भारतीय महिलाओं से परिचित कराते हैं जिनकी सुंदरता की पूरी दुनिया दीवानी है.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

१. ऐश्र्वर्या राय बच्चन

ऐश्र्वर्या को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत महिला माना जाता है. यहाँ तक की यह 1994 में मिस वर्ल्ड तक का खिताब जीत चुकी हैं. ऐश्र्वर्या ने अपनी मोहक अदाओं और नीली आँखों  के जादू से लगभग पूरी दुनिया को ही अपना दीवाना बना लिया था. आज भी इनकी तस्वीरे देख कर नौजवान से नौजवान लड़के भी इनके दीवाने हो जाते हैं.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

२. कटरीनाकैफ

बूम फिल्म में अपना जलवा बिखेरती हुई कटरीना भले ही ज्यादातर लोगों की नजरों में नहीं आई हो लेकिन उन्हें इस फिल्म में जिस-जिस ने भी देखा वो सभी अपनी उनसे अपनी नजरें नहीं हटा पाए. और आज भी अगर कटरीना कोई आईटम नंबर करती हैं तो सभी उन्हें देखते के देखते रह जाते हैं.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

३. करीना कपूर खान

करीना हमेशा से अपने जीरो फिगर और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी गई हैं. करीना आज को भले ही शादीशुदा हो लेकिन फिर भी कई बैचलर लड़के आज भी उन पर फिदा हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए ना जाने क्या-क्या करने को तैयार बैठे हैं.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

४. अनुष्का शर्मा

अपनी पहली फिल्म शाहरुख खान जैसे मेगास्टार के साथ करने के बाद अनुष्का ने लिप सर्जरी करा ली थी जिसके बाद उनका लुक इस कदर बदला की उनके चाहने वालों की लाईन और भी लम्बी हो गई.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

५. दीपिका पादुकोण

दीपिका लगभग हर भारतीय मर्द के दिल पर राज करती हैं और आखिर करें भी क्यों ना दीपिका एक खूबसूरत महिला होने के साथ-साथ एक अदाकारा, मॉडल और बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. दीपिका को देखने के बाद शायद ही कोई ऐसा लड़का होगा जो उनका दीवाना ना हुआ हो.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

६. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ना केवल बॉलीवुड की हॉटदिवास में से एक हैं बल्कि हॉलीवुड में काम करते हुए भी उन्होंने कई एक्ट्रेसिस को पीछे छोड़ा है. इस समय प्रियंकाहॉलीवुड में काम कर रही हैं और अपने देश का नाम रोशन कर रही हैं.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

७. माधुरी दीक्षित

फिल्मी करियर से कट-ऑफ करने के बाद जब माधुरी ने कई साल बाद अपना कम बैक किया तब भी उनके दीवानों की लाइने कम नहीं हुई. माधुरी की एक मूस्कुराहट पर तो हर कोई फिदा है.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

८. हेमा मालिनी

80 के दशक की सबके दिलों की ड्रीमगर्ल आज भी अपनी जगह उन दिलों में बनाए बैठी हैं. हेमामालिनी की अदाओं और फिल्मो में दिए उनके योगदान को आज भी कोई नहीं भुला सका है. हेमामालिनी की 1980 से 90 तक की तस्वीरे देखें तो शायद आप समझ पाए की उन्हें आज तक ड्रीमगर्ल क्यों कहा जाता है.

भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ

ये है भारत की सबसे सुंदर महिलाएँ – भारत का नाम यहाँ कि महिलाएँ दुनिया के हर कोने में रोशन करती नजर आएंगी. और इतना ही नहीं बल्कि इनकी अपने देशप्रेम की अदाओं को देखकर कोई इन पर से चाह कर भी अपनी नजरें नहीं हटा पाएगा.

Don't Miss! random posts ..