ENG | HINDI

टीवी देख रहे नाई ने बाल काटने की जगह कर दी ब्रेन सर्जरी

नाई ने की ब्रेन सर्जरी

नाई ने की ब्रेन सर्जरी – आए दिन देश-दुनिया से अजब-गजब खबरें आती रहती हैं।

सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें देखकर आपका भी सिर चकरा जाता होगा। आज हम आपके लिए एक और ऐसी ही सिर चकरा देने वाली खबर लेकर आए हैं।

उत्तर प्रदेश के एक नाई ने टीवी देखते हुए बड़ा ही गजब कारनामा कर दिखाया है। इस नाई ने अपने सैलून में आए हुए एक कस्‍टमर के बाल काटने की जगह अनजाने में ही उसकी ब्रेन सर्जरी कर डाली। जी हां, सही पकड़े हैं – जो काम करने के लिए मरीज़ बड़े से बड़ा डॉक्‍टर ढूंढता है वो काम इस नाई ने चुटकियो में कर दिखाया, वो भी अनजाने में। टीवी देखते हुए तो उसे कोई खबर ही नहीं थी कि वो क्‍या कारनामा कर रहा है।

सैलून पर हेयर कट करवाने आए इस कस्‍टमर के ब्रेन में ट्यूमर था जिसे अनजाने में ही नाई ने फ्री में निकाल दिया।

बाल कटवाते समय कस्‍टमर को नींद आ गई और नाई की आंखें तो भारत और बांग्‍लादेश के बीच चल रहे मैच देखने के लिए टीवी स्‍क्रीन पर गडीं थीं। उसे पता ही नहीं चला कि कब उसकी कैंची सिर के अंदर घुस गयी और ट्यूमर निकालने की ये सारी प्रक्रिया पूरी हो गई।

नाई ने की ब्रेन सर्जरी –

जब नाई को अपनी इस गलती का अहसास हुआ तो उसने जल्‍दी ही समय पर टांके लगा दिए। तब तक कस्‍टमर की नींद खुल चुकी थी।

जब कस्‍टमर ने अपने सिर का एक्‍सरे करवाया तो पता चला कि उसके सिर से ट्यूमर गायब था। जब उसने जांच-पड़ताल की तो उसे पता चला कि उसके साथ क्‍या हो गया है।

जैसे ही लोकल मीडिया में ये खबर फैली सभी उस नाई के कायल हो गए और लोगों की भीड़ उसे देखने के लिए उमड़ पड़ी। इतना ही नहीं कई मरीज़ तो उसके सैलून के आगे सर्जरी करवाने के लिए खड़े रहते थे। अब तो जैसे डॉक्‍टरों पर से भरोसा ही उठ गया है। जो काम एक नाई गलती से कर बैठता है उसके ये डॉक्‍टर्स खूब पैसे ऐंठ लेते हैं। यहां तक कि इसमें जान का भी खतरा होता है।

देखा जाए तो नाई ने 50 रुपए में बाल भी काट दिए और ब्रेन सर्जरी भी हो गई। अब भई, इससे ज्‍यादा सस्‍ता आपको इस महंगाई के ज़माने में और क्‍या मिलेगा। सैलून के बाहर तो लोगों की लाइन लगी पड़ी है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने नाई को 5 लाख रुपए का ईनाम दिया है। वहीं मैच को इतनी शिद्दत से देखने के लिए बीसीसीआई ने उस नाई को 1 लाख रुपए का नकद ईनाम दिया है।

नाई ने की ब्रेन सर्जरी – अब आप सोच रहे होंगें कि क्‍या सच में ऐसा संभव है तो आपको बता दूं कि ऐसा कुछ नहीं है, ये तो बस हमारे देश के डॉक्‍टरों पर व्‍यंग्‍य है जो मरीज़ों से ईलाज के नाम पर खूब पैसे ऐंठते हैं। आजकल तो ईलाज जैसे कि धंधा ही बन गया है। आप किसी भी अस्‍पताल में चले जाइए आपको ईलाज के नाम पर मोटे-मोटे बिल पकड़ा दिए जाएंगें और आपको भी लगेगा जैसे कि आपका ईलाज हो रहा है वो भी फ्री में, है ना खुशी की बात।

Don't Miss! random posts ..