ENG | HINDI

लाखों की शैंपने से घड़ियां धोता है ये आदमी

बल्‍ली सिंह

सेलिब्रिटी के साथ घूमना और ऐशो आराम की ज़िंदगी भला कौन नहीं चाहता, मगर हर किसी की चाहत पूरी हो जाए ये ज़रूरी तो नहीं.

लोग तो सेलिब्रिटी की एक झलक पाने को बेताब हो जाते हैं और इसके लिए किसी इवेंट की हज़ारों की टिकट भी खरीद लेते हैं, मगर एक शख्स ऐसा है जो अक्सर ही सेलिब्रिटी के साथ घूमता रहता है और इसके लिए वो पैसे खर्च नहीं करता, बल्कि इसी काम से वो करोड़ों रुपए कमाता हैं.

हम बात कर रहे हैं बल्ली सिंह की.

इंग्‍लैंड की लिसिस्‍टर सीटी में रहने वाले बल्‍ली सिंह को सेलिब्रिटी के साथ घूमने के लिए मोटी रकम मिलती है. दरअसल, लग्जरी लाइफ जीने वाले बल्‍ली सिंह अक्सर इंस्टाग्राम के जरिए अपनी तस्वीरें लोगों तक पहुंचाते रहते हैं. जिससे साफ पता चलता है कि वह एक शानदार लाइफ जी रहे हैं.

बल्‍ली सिंह

बल्‍ली सिंह बचपन से ही एक कामयाब इंसान की जिंदगी जीने का शौक रखते थे. जब उनकी उम्र 16 साल थी तो उन्होंने अपना खुद का क्लब नाइट बनाया और लेसिस्टर में सेलिब्रिटी के लिए इंवेट ऑर्गेनाइज करने लगे. आज वहीं बल्ली सिंह मल्टी मिलियन पाउंड की वीआईपी इवेंट कंपनी द रिच लिस्ट ग्रुप चला रहे हैं.

बल्‍ली सिंह

जिसके तहत वो रोजाना किसी ना किसी सेलिब्रिटी के साथ घूमते ही रहते हैं और इसके बदले में उनसे मोटी फीस लेते हैं.

वह किसी पार्टी या इवेंट ऑर्गेनाइज करने के लिए करोड़ों रुपए लेते हैं.

बल्‍ली सिंह के मुताबिक उन्होंने एक ही हफ्ते के अंदर दो फरारी कार खरीदी थी. जिस समय वह फरारी खरीद रहे थे तब उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उनके अकाउंट में कितने पैसे हैं.

बल्‍ली सिंह

बल्‍ली सिंह घड़ियों के बेहद शौकीन हैं और अलग-अलग डिजाइन की घड़ियां पहनना पसंद करते हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि वो अपनी घड़ियों को साफ करने के लिए शैंपेन का इस्तेमाल करते हैं. घड़ियों को धोने के लिए ये 17 लाख रुपए की शैंपेन मंगाते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि बड़ा अजीब इंसान है किसी को शैंपने पीने को नसीब नहीं होती और ये पागल इंसान इतनी महंगी शैंपने से घड़िया धुलता है.

बल्‍ली सिंह के साथ उनकी गर्लफ्रेंड और मॉडल एना सैंटोस माटस रहती है. वो भी इवेंट ऑर्गेनाइज कराने में बल्‍ली की मदद करती हैं. बल्ली ने 2009 में द रिच लिस्ट ग्रुप लॉन्च किया था. जिसके बाद से ये कंपनी दुनिया के सबसे अमीर लोगों के पार्टी और इंवेट ऑर्गेनाइज करने का काम कर रही है.

बल्‍ली सिंह

बल्ली सिंह की लाइफस्टाइल देखकर लगता है किसी ने सच ही कहा पैसे इंसान को पागल कर देता है, अब बल्ली सिंह के पास इतने पैसे हैं कि उन्हें समझ ही नहीं आता कि उसे खर्च कैसे करें, तभी तो वो शैंपने से घड़ियां धुलवाते हैं.

काश की वो अपने थोड़े पैसे दान कर देते तो, कुछ गरीब लोग भी दो वक़्त की रोटी खा लेते. लेकिन हर अमीर दिलदार हो ये ज़रूरी नहीं, ऐसे लोग पैसे खर्च तो करते हैं, मगर सिर्फ़ अपने ऊपर दूसरों को पैसे देना इन्हें मंज़ूर नहीं. भले ही शराब पर लाखों गंवा दें, मगर किसी गरीब को कुछ हज़ार का दान भी इन्हें भारी पड़ता है.

Don't Miss! random posts ..