ENG | HINDI

इनकी क्यूटनेस आपको भी दिवाना बना देगी !

जानवरों के बच्चे

बच्चे कितने प्यारे लगते है वैसे ही क्यूट लगते है नन्हे जानवरों के बच्चे जिनकी क्यूटनेस तो देखते ही बनती है ।

खास बात ये है कि इन जानवरों के बच्चे की प्यारी सी तस्वीरे देखकर आपका भी दिन बन जाएगा । अपनी रोज़मर्रा की मस्ती में मस्त ये प्यारे जानवरों के बच्चे एक ही झलक में आपके दिनभर की थकान को गायब करने का काम कर देगें ।

अब देर किस बात की आइए देखते है इन जानवरों के बच्चे की खुराफाती मस्ती का आनंद लेते:

जानवरों के बच्चे

इसकी भी मम्मी शायद इसे किसी काम से बुला रही है और ये दबे पांव वहां से बचकर निकलने की कोशिश में है हमारी ही तरह ।

जानवरों के बच्चे

जब एक छोटा मगरमच्छ अपने साथी मगरमच्छ की सवारी करे वो भी इतनी क्यूटली तो एक फोटो तो बनती है । आपने और मैनें इस खतरनाक जीव का ये प्यार और दिल को भा लेने वाला रूप नहीं देखा होगा ।इस क्यूट स्माइल को देखकर कोई सोच भी नहीं सकता है कि ये बड़े होकर ये खुंखार मगरमच्छ बनेगें ।

जानवरों के बच्चे

मार्शल आर्ट के दाव दिखाता ये भालू का बच्चा अपने प्रतिबंधी को चित्त करने के लिए बिल्कुल तैयार है । इसका ये अंदाज़ काफी आकर्षक है जो ना केवल अपने प्रतिबंधी को चित्त कर रहा है बल्कि हमारे दिल को भी अपने मासूम स्टाइल से गिरफ्तार कर रहा है ।

जानवरों के बच्चे

सुस्ती का ये आलम है कि होश ना खबर है इस प्यारे से किटन को । क्या मस्त सो रहा है ।

जानवरों के बच्चे

हे मुकेम्बो शायद यही कह रहा है ये नन्हा बुलडॉग, या फिर सबको शांत रहने का इशारा कर रहा है जो भी कर रहा इसकी भोली सूरत और गम्भीर लुक हर किसी को भा जाएगी ।

जानवरों के बच्चे

हमारी तरह लगता है इस बेचारे को भी बहुत काम मिला है तभी हालत इतनी खराब है कि जनाब पेड़ पर ही पस्त हो गए ।

जानवरों के बच्चे

जब एक प्यारा सा बेबी नाराज़ होता है तो कितना क्यूट लगता है आप खुद ही देख लीजिए। शायद फोटोग्राफर ने अच्छी फोटो नहीं ली थी तभी ये प्यारा सा शेर का बच्चा इतना गुस्सा हो गया ।

जानवरों के बच्चे

चिढ़ाने का इनका अंदाज़ भी खुब है । फोटोग्राफर को चिढ़ा रहा है या आपको खुद ही तय कर लिजिए । वैसे इसका ये अंदाज़ आपके चेहरे पर मुस्कान की तरह पसर गया है ।

जानवरों के बच्चे

कहां जा रहे हो , मम्मी के सामने तो किसी की नहीं चलती । लगता है ये भी अपनी मंडली के साथ बाहर जाने के मुड में था,पर इसकी मम्मी ने इसके खिसकने से पहले ही दबोच लिया ।

जानवरों के बच्चे

आखिर किसी विषय पर इतनी गहरी चर्चा कर रही है ये कैट और डॉग की जोड़ी । सोचना पड़ेगा पर इस बात को सोचते हुए आप भी मासूमियत को इंग्नोर नहीं कर पाएगें ।

जानवरों के बच्चे – बच्चे खूबसूरत और मासूम होते है यही मासूमियत हर जीव के बच्चो में होती है जो हमारे दिल को भाती है । इसीलिए जब भी आपका मुड खराब हो तो इन प्यारी क्यूट तस्वीरो को देख लें, ये ना केवल आपका मुड अच्छा कर देगीं बल्कि साथ ही आपके दिन को खुशी का एक ही पल भी दे देगीं ।