ENG | HINDI

ऑस्ट्रेलिया के पहले मुस्लिम खिलाड़ी ने कर दी ये शर्मनाक हरकत

उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के सबसे पहले मुस्लिम क्रिकेट खिलाडी होने के साथ-साथ एक दिग्गज बल्लेबाज़ भी हैं. उस्मान का 31वां जन्मदिन हाल ही में 18 दिसंबर को गया है. आपको बता दें कि धर्म से मुस्लिम होने के साथ उस्मान पाकिस्तानी भी हैं.

दरअसल, उनका जन्म पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था लेकिन जब वह 5 साल के थे तब उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गया था.

प्लेन भी उड़ाना जानते हैं उस्मान ख्वाजा

जी हाँ, आपको बता दें कि प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के साथ उस्मान एक क्वालिफाइड कमर्शिअल पायलट भी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स से एविएशन में बैचलर डिग्री ली है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि ख्वाजा का ड्राइविंग लायसेंस बाद में बना था जबकि उनका कमर्शिअल पायलट का लायसेंस पहले बन गया था लेकिन ख्वाजा को हमेशा से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने पायलट का कोर्स केवल शौक के लिए किया था. उनका बचपन से ही क्रिकेट में लगाव था और उन्होंने उसीको अपना करियर बनाया.

2016 में पहनाई थी अपनी गर्लफ्रेंड को रिंग

उस्मान ख्वाजा वैसे तो अभी तक बैचलर हैं लेकिन साल 2016 में उनकी अपनी गर्लफ्रेंड रशेल मैकलान से सगाई हो चुकी है. इनकी ये सगाई दिसंबर 2016 में हुई थी. उस्मान और रशेल एक-दूसरे को काफी लम्बे समय से डेट कर रहे थे जिसके बाद उस्मान ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ करने का फैसला किया. उस्मान की यह लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड ब्रिसेन की रहने वाली हैं और मार्केटिंग और इवेंट मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं.

उस्मान ख्वाजा

मैदान में ये शर्मनाक हरकत करते हुए पकड़े गए थे उस्मान

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा को सेक्स करने की जबर्दस्त चाह है और उनकी इसी प्रवृत्ति का एक वीडियो बीच मैदान में भी शूट हो गया था. दरअसल, अपनी इसी बुरी आदत के चलते उस्मान ख्वाजा ने अपने साथी क्रिकेटर एडम जम्पा के प्राइवेट पार्ट को अपनी उंगलियों से छूकर मजे लेते हुए नज़र आए थे. खुले क्रिकेट ग्राउंड में जहां सभी बच्चे और महिलाएं मौजूद होते हैं वहीं सबके सामने उस्मान ख्वाजा ने इस शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया था. उस्मान को उस समय ये किसी प्रकार का मजाक लगा लेकिन कैमरे में कैद होने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हीं का मजाक बन गया ये वायरल वीडियो.

उस्मान ख्वाजा

ऐसा रहा है उस्मान ख्वाजा का अबतक का अंतर्राष्ट्रीय करियर

उस्मान का करियर काफी उतार-चढाव से भरा रहा है. उन्हें कभी ऑस्ट्रेलियन टीम से बाहर निकाल दिया जाता तो कभी वापस बुला लिया जाता रहा है. वैसे अबतक उस्मान ऑस्ट्रेलियाई टीम से 24 टेस्ट मैच, 18 वनडे अरु, 9 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने टेस्ट में 45.57 की औसत से 1728 रन बनाए हैं.

वहीं दूसरी ओर वनडे में 31.27 की औसत से 469 रन जड़े हैं और टी 20 में 26.78 की औसत से 241 रन बनाए हैं.

यहां आप उस्मान ख्वाजा की कुछ और तस्वीरें भी देख सकते हैं

उस्मान एक बहुत बडे एनिमल लवर भी हैं।

उस्मान ख्वाजा

अपने माता-पिता के साथ उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा

अब तो आप ऑस्‍टेलियाई किक्रेटर उस्‍मान ख्‍वाजा को करीब से जान गए होंगें।