ENG | HINDI

दुनिया में सबसे खतरनाक स्टंट कर रहे हैं इस देश के लोग जा सकती है जान

खतरनाक स्टंट

खतरनाक स्टंट – सोशल मीडिया एकाउंट्स पर आए दिन स्‍टंट वाले कई वीडियो देखते हैं.

स्‍टंट भी कोई ऐसे-वैसे नहीं बल्‍कि इतने खतरनाक कि उन्‍हें देखकर आप दांतों तले अंगुली दबा लें. ऐसे स्‍टंट करने वालों को देखकर मन में बस यही खयाल आता है कि कोई इतना जोखि‍म कैसे उठा सकता है.

लेकिन कई बार किस्‍मत और सालों की प्रैक्टिस साथ नहीं देती.

आज हम आपको खतरनाक स्टंट की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जो आपके होश उड़ा देंगी.

स्टंट क्राइम नहीं है जब तक कि इसे प्रफेशनल करते हैं, क्योंकि वे सेफ्टी के लिहाज से सब चीजों का ध्यान रखते हैं. लेकिन जब यही लोग खुद करने लगते हैं तो ये क्राइम हो जाता है. इसलिए बहुत बार कहा जाता है कि घर पर या बिना किसी के गाइड का स्टंट न करें.

अब इन्हें देखिए. ये देखकर ही आपके होश उड़ जाएंगे, लेकिन इनको आदत है ऐसे स्टंट की.

कई बार स्टंट करते हुए लोगों की जान चली जाती है. कुछ महीने पहले एक ऐसा ही हादसा हुआ था. एक लड़के ने अपनी जाना गँवा दी थी.

उस लड़के की गर्लफ्रेंड जिन जिन ने बीजिंग न्‍यूज को बताया कि इस स्‍टंट को सफलतापूर्वक करने के बाद वो उनके घरवालों से शादी की बात करने वाला था. यही नहीं इस वीडियो से उसे जो पैसे मिलते उससे वो गर्लफ्रेंड के घरवालों के लिए तोहफे भी लाने वाला था.

हमेशा किस्मत आपका साथ नहीं देती. कई बार आप सफल होते हैं तो कई बार आपके साथ हादसा हो जाता है. फिल्मों में हीरो के लिए स्टंट करने वाले कई स्टंट मैन की मौत हो चुकी है. ऐसे में उनके परिवार वाले उन्हें बहुत मिस करते हैं.

भारत में खतरनाक स्टंट करके पैसा कमाना हर किसी की चाहत बन गई है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि आसानी से आपको पैसा मिल जाता है.

आजकल के युवा पैसे की लालच में ऐसा करने को आतुर हो जाते हैं, लेकिन हमारी आपसे यही राय है कि बिना संरक्षण और सुरक्षा के बिलकुल भी खतरनाक स्टंट न करें. किसी की बहकावे में आकर अपनी जान जोखिम में न डालें.