ENG | HINDI

मिशन इम्पॉसिबल में टॉम क्रूज़ के इम्पोसिबल स्टंट्स देखिये विडियो में

mission impossible

मिशन इम्पॉसिबल 90 के दशक से पर्याय है असम्भव से दिखने वाले एक्शन दृश्य का.

मिशन इम्पॉसिबल श्रृंखला की पांचवी फिल्म पिछले हफ्ते ही प्रदर्शित हुई. शायद ही कोई युवा होगा जो इस फिल्म के बारे में नहीं जानता होगा.

इस श्रंखला की पहली फिल्म आने से पांचवी फिल्म तक हर फिल्म में कुछ ना कुछ नया होता है. एक्शन सीन तो ऐसे की दर्शक अपनी सीट से उछल पड़े.

आज जहाँ अधिकतर दृश्यों में डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है वहां कुछ लोग है जो आज भी एक्शन दृश्य खुद करना चाहते है. चाहे फिर उसमें कितना भी जान का जोखिम क्यों ना हो.

ऐसे ही सितारे है टॉम क्रूज़.

जैसे जैसे इनकी उम्र बढती जा रही है इनके अभिनय और रूप दोनों में ही निखार आता जा रहा है. ऐसा लगता है कि ये दिन प्रतिदिन जवान होते जा रहे है. जवानी का मतलब सिर्फ रूप रंग ही नहीं इनकी शारीरिक क्षमता भी दिन पर दिन बेहतर होती जा रही है.

mission-impossible-rogue-nation-poster

हॉलीवुड के सबसे सफलतम सितारों में से एक टॉम क्रूज़ बचपन में खिलाडी बनना चाहते थे पर घुटने में चोट के कारण इन्हें अपने खिलाडी बनने के सपने को छोड़ना पड़ा.

पांच फीट आठ इंच के टॉम क्रूज़ ने कभी सोचा भी नहीं था की वो कभी फिल्मों में काम करेंगे और हॉलीवुड का सबसे बड़ा सितारा बनना तो मिशन इम्पोसिबल से भी कुछ ज्यादा ही था.

कहते है न किस्मत और लगन कब किसे कहाँ पहुंचा दे कोई नही जानता.

मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की पहली फिल्म जब आई थी तो उसने पूरी दुनिया में ऐसा तहलका मचाया जिसकी आशा शायद क्रूज़ को भी नहीं थी.

मिशन इम्पॉसिबल की सफलता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब मिशन इम्पॉसिबल  श्रृंखला की पहली फिल्म आई उसके बाद यूरोप में उस दशक में सबसे ज्यादा बच्चों का नाम फिल्म में टॉम के किरदार के नाम पर ईथन रखा गया.

अब बात करते है मिशन इम्पॉसिबल श्रृंखला की नयी कड़ी पर इस फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों दोनों ने सराहा है. वैसे तो इस फिल्म में कई हैरतअंगेज़ एक्शन दृश्य है पर टॉम क्रूज़ का हवाई जहाज वाला दृश्य तो अनोखा ही है.

tom cruise

देखने से लगता है कि इस तरह का दृश्य तो डिजिटल तकनीक से ही दिखाया जा सकता है पर ज़रा रुकिए ये दृश्य कोई स्पेशल इफ़ेक्ट नहीं है, ये दृश्य असली है और इसे किसी स्टन्टमैन ने नहीं ख़ुद टॉम ने किया है.

देखिये ये हैरतंगेज़ दृश्य और साथ ही देखिये कि किस तरह इस दृश्य की तैयारी की गयी और कैसे इसे फिल्माया गया.

कड़ी मेहनत और सुरक्षा के इंतज़ामों के होने के बाद भी ऐसा दृश्य करना बहुत मुश्किल होता है पर टॉम के इरादों के सामने कुछ भी मिशन इम्पोसिबल नहीं है. अगर इस तरह के और रोमांचक दृश्य देखने है तो देखिये मिशन इम्पॉसिबल  की पांचवी कड़ी.

Don't Miss! random posts ..