ENG | HINDI

आँखें बंद करके ऐसा करतब करता है ये छोटा लड़का की दुनिया है हैरान

लड़का जो आँखें बंद करके करतब करता है

लड़का जो आँखें बंद करके करतब करता है – इस दुनिया में कई अजूबे होते रहते हैं.

हर दिन अखबार और न्यूज़ चैनेल में देखने के बाद हम देश और दुनिया की ऐसी ही अजीबो-गरीब खबरें पढ़कर आनंद उठाते हैं. ऐसी ख़बरें हमारा होश भी उड़ा देती हैं. अपनी आँखों पर विश्वास ही नहीं होता कि ये सच है या झूठ.

ऐसे कई लोग हैं जिन्हें लगता है कि हमारे देश में ऐसी कोई बात होती ही नहीं जिसके बारे में जानकर हैरानी हो. विदेशियों की हर बात पर ताली बजाने वालों के लिए ये खबर है.

एक ऐसा लड़का जो आँखें बंद करके करतब करता है – जो न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया को हैरान करके रख दिया है.

लड़का जो आँखें बंद करके करतब करता है –

एक ८ साल के लडके से आप कितना उम्मीद कर सकते हैं.

यही न कि वो आपका कहना माने, स्कूल में ठीक से पढ़ाई करे और दोस्तों के साथ मिलकर खेले, लेकिन अगर आपको पता चले कि यही ८ साल का लड़का बाकी लड़कों से बिलकुल अलग है तो आप क्या कहेंगे. जी हाँ, पश्चिम बंगाल के 8 साल के ईमान अली को देखकर आपको इतनी हैरानी होगी की आपके पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी .

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि ईमाम का करतब ही कुछ ऐसा है. ईमाम आम बच्चों से बिलकुल अलग हैं. ऐसा नहीं है की इस बच्चे को २ कान के बदले ४ है और २ आँख के बदले एक, बल्कि ये अपने हुनर से लोगों को हैरान कर रखा है. ८ साल के ईमाम को उसके मोहल्ले वाले ‘वंडर ब्वॉय’ कहकर बुलाते हैं. उनके कारनामे कुछ ऐसे हैं कि देखने वाले हैरान रह जाते हैं. उसे देखने और मिलने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं.

ये ८ साल का ईमाम अब इतना फेमस हो चूका है कि उसे देखने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं.

ईमाम के कारनामे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपको किसी और की बात पर विश्वास नहीं होगा. ८ साल का ईमाम बंद आँखों से किताब पढ़ सकता है. जी हाँ, सुनकर हैरान रह गए न आप. लेकिन ये सच है. इतना ही नहीं किसी चीज़ को छूकर, उसका रंग बता देना, ये सबकुछ ईमान के लिए बाएं हाथ का खेल है.

ईमान के कारनामों को लोग चमत्कार से कम नहीं समझते हैं. क्या आपने ऐसे बच्चे को इससे पहले देखा था? शायद नहीं.

आप इस बच्चे से मिल सकते हैं और इससे कुछ भी पूछ सकते हैं.

ये ८ साल का बच्चा आपके सारे सवालों का जवाब यूँ ही दे देगा. उसके परिवारवालों का दावा है कि ये कुदरत की देन है और उनका बेटा इसके लिए कोई प्रैक्टिस नहीं करता है. ईमान इस प्रतिभा को खेल समझकर लोगों को दिखाते हैं. पहले उनकी आंखों पर कपड़ा रख दिया जाता है और फिर एक काली पट्टी से उनकी आंखों को कस कर बांधा जाता है.  और फिर जो होता है, उसे देखकर आंखों को यकीन नहीं होता है.

ये करतब सच में बहुत ही अनोखा है. खेल खेल में ईमाम वो कर देता है, जो आमतौर पर जादूगर करते हैं.

८ साल का ईमाम आंखों पर पट्टी बंधे होने के बावाजूद, आसानी से सारे सवालों के जवाब देते हैं.

अपने हाथों में मोबाइल फोन लेकर ईमान स्क्रीन को छूते हैं और पढ़कर बताते हैं कि स्क्रीन पर क्या लिखा है. ईमान को 500 का नोट दिया जाता है, वो हाथों में नोट को लेकर उसके नंबरों को छूते हैं और एक के बाद एक सारे नंबरों को सही-सही बता देते हैं. ईमाम के करतब को देखकर बच्चे हँसते हैं, लेकिन बड़े हैरान रह जाते हैं.

लोग उसका विडियो बनाकर सोशल साइट्स पर अपलोड करते हैं.

ये है वो लड़का जो आँखें बंद करके करतब करता है – तो अब आप भी इस बच्चे से मिलें और उसे छूकर महसूस करें कि ये सच में है.

Don't Miss! random posts ..