ENG | HINDI

बीजेपी में शामिल हो सकता यूपी का ये दिग्गज़ नेता, अखिलेश की उड़ जाएगी नींद!

नेता अमर सिंह

नेता अमर सिंह – कभी समाजवादी पार्टी के सबसे विश्वसनीय रहे अमर सिंह पिछले कुछ समय से पार्टी से अलग होने के बाद लाइमलाइट से दूर थे, मगर अब वो बीजेपी के कार्यक्रमों में दिखने लगे हैं जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है.

कभी नेता अमर सिंह की गिनती दिग्गज़ नेताओं में होती थी और उनके बड़े बॉलीवुड सितारों से भी अच्छे संबंध रहे हैं तभी तो वो अक्सर बॉलीवुड पार्टियों की शान हुआ करते थे, मगर पिछले कुछ समय से अमर सिंह सामाजिक कार्यक्रमों में नज़र नहीं आ रहे थें, लेकिन अब बीजेपी के कार्यक्रम में नज़र आने के बाद अटकले लग रही है कि अमर सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

राजनीति में कब कोई किसी पार्टी को छोड़ दे और किसका दामन थाम लें कुछ कहा नहीं जा सकता. अब ऐसी अटकले लग रही हैं कि अमर सिंह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. उनकी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी नज़दीकियां बढ़ रही हैं. रविवार को अमर सिंह ने एक बार फिर योगी से मुलाकात की जिसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ से मुलाकात से पहले नेता अमर सिंह रविवार को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में नज़र आए थें और भगवा रंग का कुर्ता पहने वो पहली पंक्ति में ही बैठे थे. इस कार्यक्रम में यूपी में 60 हजार करोड़ रुपये की उद्योग परियोजनाओं के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी ने नेता अमर सिंह का जिक्र करते हुए विपक्षी सरकारों के दौरान पर्दे के पीछे होने वाले कॉरपोरेट लॉबिंग पर निशाना साधा. मोदी ने नेता अमर सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यहां अमर सिंह बैठे हैं, वे सबकी हिस्ट्री निकाल देंगे. अमर सिंह ने मोदी के भाषण वाले ट्विट को रीट्विट भी किया.

नेता अमर सिंह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सांसद हैं, लेकिन कुछ समय पहले अखिलेश यादव उन्हें पार्टी से निकाल दिया था. इसके बाद से ही उनके बीजेपी से जुड़ने के कयास लग रहे हैं.

नेता अमर सिंह कई बार पीएम मोदी की नीतियों की तारीफ कर चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने नोटबंदी को भी सही ठहराया था. हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होने के खिलाफ नहीं है, मगर अभी तक उन्हें कोई ऑफर नहीं मिला है और न ही खुद उन्होंने ऐसी कोई इच्छा जाहिर की है.

अचानक से मोदी के भाषण में नेता अमर सिंह का जिक्र होना और अमर सिंह का मोदी सरकार की तारीफ करना. इशारा तो साफ लग रहा है, मगर इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. कल को यदि अमर सिंह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए. अमर सिंह के बीजेपी में शामिल होने से जाहिर है समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

Don't Miss! random posts ..