ENG | HINDI

वकील ने अदालत में विंता से पूछा- रेप के समय दर्द कहां हुआ था?

रेप के समय

रेप के समय – बॉलीवुड में मीटू की लहर जारी है। तनुश्री दत्ता ने एक अच्छी शुरुआत की है जिसका अंत भी अच्छा होना चाहिए।

तनुश्री दत्ता के इस आंदोलन का डंडा कस कर पकड़ा है विनता नंदा ने जिससे आलोकनाथ उर्फ संस्कारी बापू जी की पिटाई लगता है अब होकर रहेगी। विनता नंदा ने आलोकनाथ पर रेप का इल्जाम लगाया था। जिसके बाद आलोकनाथ और उनकी पत्नी ने विनता पर केस दर्ज किया है।

लौट के बुद्दु घर को आए

आज की स्थिति में जब नजर डाली जाए तो यह कहावत आलोकनाथ पर सटीक बैठती है- लौट के बुद्धु घर को आए।
कल तक कोर्ट में आलोकनाथ के वकील विनता के खिलाफ मानहानी का केस दर्ज कराने की कोशिश में थे जिसके लिए वे विनता की वकील से जिरह कर रहे थे। लेकिन आलोकनाथ के वकील विनता की वकील से हार गए और कोर्ट ने विनता को मीडिया से खुलकर बात करने की परमिशन दे दी।

दर्द कहां होता है- पूछा

विनता की वकील से जिरह करते हुए आलोकनाथ के वकील ने पूछा था कि, “आपने यह नहीं बताया कि रेप के समय दर्द कहां हुआ था?”
जिसका जवाब देते हुए विनता की वकील ने कहा- “ये सबको मालूम है कि रेप के समय दर्द कहां होता है।” वकील का यह पूछना था कि बस पूरी जिरह विनता के पक्ष में झुक गई। जिसके बाद कोर्ट ने आलोकनाथ और उसकी पत्नी की याचिका खारिज कर दी।

रेप के समय

दोनों पति-पत्नी पहुंचे थे स्थानीय अदालत

यह बीते शनिवार की बात है जब बॉलीवुड एक्ट्रेस आलोक नाथ और उनकी पत्नी आशु ने लेखिका-निर्देशिका विनता नंदा के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही करने के लिए एक स्थानीय अदालत में शिकायत दायर की। दरअसल, विनता ने पूरे मीडिया के सामने आलोकनाथ पर रेप का आरोप लगाया है। इस आरोप के खिलाफ ही दोनों पति-पत्नी अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष दायर शिकायत में आलोकनाथ और उनकी पत्नी ने उनके द्वारा भेजे गये पत्र को संज्ञान में लेने के लिए उपनगरीय अंबोली थाना को निर्देश देने की मांग की है। इस पत्र के जरिए उन्होंने नंदा के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही की मांग की है।

रेप के समय

19 साल पहले संस्कारी बापू ने किया था रेप

गौरतलब है कि सोमवार को सोशल मीडिया में एक पोस्ट में विनता ने अभिनेता पर आरोप लगाया कि उन्होंने 19 साल पहले उनसे बलात्कार किया था। वह अलग बात है कि विनता ने अपने पोस्ट में आलोकनाथ का नाम नहीं लिया था। उन्होंने केवल यह आलोकनाम को जिक्र अभिनय के क्षेत्र का‘सबसे संस्कारी व्यक्ति’ लिखकर किया था।

किए हैं नैतिक मूल्य वाले फिल्म

आलोकनाथ को ‘मैने प्यार किया’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘विवाह’ जैसी फिल्मों में ‘नैतिक मूल्यों’ वाले किरदार निभाने को लेकर जाना जाता है। ये 90 के दशक के फेमस एक्टर थे और धारावाहिक ‘तारा’ में दर्शकों के पसंदीदा थे। इस धारावाहिक को विनता नंदा ही डायरेक्ट और प्रड्यूज़ कर रही थीं और आलोकनाथ की पत्नी इनकी अच्छी दोस्त थीं। इसलिए आलोकनाथ के घर विनता का जाना लगे रहता था। और जब उनके साथ ऐसा हुआ था वह अंदर से टूट गईं।

अब कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद विनता खुलकर मीडिया से बात कर सकती हैं। विनता के लिए यह अच्छी खबर है।

Don't Miss! random posts ..