ENG | HINDI

इलाहाबाद का नाम बदलने के बाद इन सितारों को सता रहा योगी जी का डर, देखिए मज़ेदार मीम्स

इलाहाबाद मीम्स

इलाहाबाद मीम्स – उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से कई प्रमुख शहरों के नाम बदल दिए गए हैं.

कुछ महीने पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिया गया था और अब इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने के बाद से ही लोग योगी सरकार के इस फैसले पर इलाहाबाद मीम्स से जमकर चुटकी ले रहे हैं. दरअसल, यूपी के शहरो के मुस्लिम नाम को बदलकर हिंदू नाम रखा जा रहा.

ऐसे में सोशल मीडिया पर चुटकुलों और इलाहाबाद मीम्स की बाढ़ सी आ गई है.

इलाहाबाद मीम्स –

इलाहाबाद मीम्स –

कोई कह रहा है कि अब करीना को भी डर लगने लगा है कहीं योगी ने उनके बेटे का नाम तैमूर से तुकाराम ने कर दें.

शुक्रवार को ट्विटर पर #AajSeTumharaNaam (आज से तुम्‍हारा नाम) हैशटैग ट्रेंड करने लगा. इस ट्रेंड के साथ ही सोशल मीडिया पर कई एक्‍टर्स से लेकर देशी-विदेशी सेलीब्रिटीज के नाम बदलने की जैसे कवायद सी चल गई है. इन मीम्‍स में आमिर खान का नाम बदलकर ‘अमर खन्ना’ तो वहीं कैटरीना कैफ का नाम ‘क्रांति देवी’ रख दिया गया है. यहां तक की अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा का भी नाम बदलकर ‘सुदामा’ रख दिया गया है. आप भी देखें सोशल मीडिया पर चल रहे यह मेजदार मीम्‍स.

इस कड़ी में रजनीकांत का नाम भी शामिल है.

इलाहाबाद मीम्स – इस तरह शहरों के नाम बदलने की कवायद को कुछ लोग जहां फिजूल मानते हैं, वहीं कुछ का कहना है कि संघ शहरों को देश के इतिहास औ संस्कृति से जोड़ना चाहता है इसलिए उसके नाम बदले जा रहे हैं. एक तरह से इससे विदेशी प्रभाव भी खत्म होगा.

कोई कुछ भी कहे, लेकन सच तो यही है कि बरसो पुराने शहरों के नाम अचानक से बदल दिए जाने से आम लोगों को कुछ दिनों तक थोड़ी परेशानी ज़रूर होती है. वैसे भी शहरों में मौजूद सुविधाओं को बेहतर करने की ज़रूरत है जिससे लोगों की जिंदगी आसान बने, नाम बदलने से शहर की बाकी चीज़ें तो बदलती नहीं है, तो नाम बदलकर सरकार कौन सा तीर मार ले रही है.

Don't Miss! random posts ..