ENG | HINDI

क्या सच में एलियन आ गए हैं ज़मीन पर

एलियंस

एलियंस का नाम आते ही मन में ऐसा लगता है कि कहीं आसमान से कोई छतरी से उतर तो नहीं रहा.

हर बार हमें कोई फिल्म की स्टोरी ही याद आती है. अगर आपको कोई कहे कि एलियंस आपके आसपास हैं, तो आपको हैरानी होगी. आप सोच रहे होंगे कि कहाँ आ गए एलियंस. हम आपको बताते हैं कि ये एलियंस आपके ही आसपास हैं तो आपको कैसा लगेगा.

सच कह रहे हैं हम. ये एलियंस आपके आसपास ही है. ये कहानी है उत्तर प्रदेश की. वहां पर एक ऐसा शख्स है जिसे लोग एलियन कह रहे हैं. इसे देखकर भी ऐसा ही लग रहा है कि ये सीधे आसमान से आया है.

वैसे भी एलियंस की खोज कई सालों से चल रही है, लेकिन क्या सच में एलियंस होते हैं? एलियंस पर लंबे समय से खोज चल रही है लेकिन अभी तक वैज्ञानिकों के हाथ इनके वास्तविक होने का कोई ठोस सबूत नहीं आया है. इसी बीच भारत में एक अजीबोगरीब जीव मिलने से एलियन से सम्बंधित खबरों का बाजार एक बार फिर से गर्मा गया है. दरअसल देश के राज्य उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक अजीबोगरीब जीव को देखा गया. खबरों के मुताबिक़ ये जीव वहां के एक नेता के फार्म हाउस पर मिला है. खबर मिलते ही इस जीव की तस्वीरें तथा इससे सम्बंधित कुछ खबरें सोशल मिडिया पर शेयर होने लगी. वर्तमान में इस जीव की खबर को जानकर लोग खूब हैरान हो रहे हैं. आप भी इसे देखें तो आपको यही लगेगा कि सच में ये एलियंस ही है.

इसे देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि ये एलियंस में से ही एक है, जो छूट गया है. इस अजीबोगरीब जीव का चेहरा लगभग इंसान की ही तरह है, पर इसका बाकी का शरीर किसी कुत्ते की तरह है. तस्वीर में यह जीव अपने दोनों पैरों पर खड़ा नजर आ रहा है. इसके एक पूंछ भी है तथा हाथ पैरों पर नुकीले नाखून भी नजर आ रहें हैं. सोशल मीडिया पर इस जीव की तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस अजीबोगरीब जीव को फोरेंसिक लैब ले जाया गया है, जहां इसकी जांच चल रही है. अब इसे लोग वहां ले जाकर इसकी जांच कर रहे हैं.

कुछ खबरों की मानें तो ये जो एलियंस जैसा दिख रहा है, वैसा कुछ भी नही है. असल में यह कोई जीता जागता जीव नहीं है बल्कि एक पुतला मात्र है. इस पुतले को पेड़ों के बीच रख कर तस्वीर ली गई तथा उसे ही सोशल साइट पर अपलोड किया गया है. इस तस्वीर को बहुत से लोगों ने देखा और उन्होंने इस तस्वीर को  एलियन के साथ जोड़ दिया. जिसके चलते लोग इस पुतले को एलियन समझने लगे. असल में यह पुतला “लैरा मगानुको” नामक एक महिला मूर्तिकार ने बनाया है. लैरा कुछ इस प्रकार की प्रतिमाएं निर्मित करती हैं जो देखने में कुछ अजीब लगे. यही उनकी कलाकारी है. बहुत ही उम्दा कलाकार हैं वो.

वैसे ये सोशल मीडिया पर कई बार विश्वास नहीं करना चाहिए. तिल तो ताड़ बनाने में ये लोग कोई कोर कसार नहीं छोड़ते.

Don't Miss! random posts ..