ENG | HINDI

आलिया भट्ट को क्यों है हिटलर में इतनी दिलचस्पी

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी – हम सभी ने अपने स्कूल के दिनों में इतिहास में कई ऐसे लोगों के बारे में पढ़ा है जिनका व्यक्तिव आज भी लोगों के बीच रुचि का विषय बना हुआ है । जिन्हें लेकर हर किसी के मन में अलग – अलग धाराणाएं है ।

इन्ही में से एक हिटलर भी है । हिटलर को इतिहास में एक क्रूर शासक के तौर पर याद किया जाता है । जिसकी नीतिया , सोच सभी समाज से अलग थी । लेकिन इन सब के बावजूद दुनियाभर के बहुत से लोग हिटलर के व्यक्तिव में दिलचस्पी लेते हैं । और हिटलर में दिलचस्पी लेनें वालों में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी शामिल है । हाल ही में अपनी फिल्म राजी के प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपने बारे में बात करते हुए इस बात का खुलासा किया ।

स्कूल के दिनों में आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी थी

स्कूल में हर तरह के बच्चे होते है कुछ पढ़ने वाले , कुछ ना पढ़ने वाले । किसी को साइंस में ज्यादा दिलचस्पी होती है तो किसी को इतिहास में । एक्ट्रेस आलिया भट्ट के मुताबिक वो भी स्कूल में एक एवरेज स्टूडेंट थी । उन्हें किसी विषय में खासा रुचि नहीं थी । यहां तक कि इतिहास में भी नहीं । लेकिन एक्ट्रेस आलिया भट्ट को एडोल्फ हिटलर में खासा दिलचस्पी थी । आलिया भट्ट के मुताबिक में वो स्कूल के दिनों में अपने परिवार के सदस्यों को भी हिटलर के बारे में बताती रहती थी । और इस विषय में खासा जानकारी जुटाने की कोशिश करती रहती थी ।

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी की वजह

हिटलर को इतिहास के सबसे क्रूर तानशाहों में से एक माना जाता है जिसने अपनी यहूदियों से घृणा के चलते हजारों यहूदियों को मार दिया था । ऐसे में किसी सेलिब्रिटी एक्ट्रेस का हिटलर में दिलचस्पी लेना थोड़ा अजीब लगता है । लेकिन आलिया भट्ट के हिटलर में दिलचस्पी की एक खास वजह है । दरअसल एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपने आप को हाफ जर्मन मानती है । ऐसा इसलिए क्योंकि आलिया भट्ट की नानी के पिता एक जर्मन थे । जो दूसरे विश्व युद्ध से पहले हिटलर की मुखलतफ करने वाले अखबार से जुड़े थे । आलिया भट्ट के अनुसार उनकी नानी हिटलर पसंद नहीं थे इसलिए वो एक शिविर में रहती थी । और हिटलर के उनके परिवार के कनेक्शन के कारण ही उन्हें एडोल्फ हिटलर के बारे में जानने की इतनी इच्छा हुई ।

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी

क्या आलिया भट्ट हिटलर को पसंद करती है

एक्ट्रेस आलिया भट्ट के इस इंटरव्यू के बाद कई लोगों को लगा कि कहीं एक्ट्रेस आलिया भट्ट हिटलर के व्यक्तित्व को पसंद करती है । लेकिन ऐसा नहीं है दरअसल परिवार से कनेक्शन के कारण आलिया भट्ट को हिटलर के बारे में पढ़ने का शौक था । लेकिन आलिया भट्ट ने अपने इंटरव्यू में खुद ये कहा था कि वो हिटलर को पसंद नहीं करती है ।

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी

आलिया भट्ट की हिटलर में दिलचस्पी – आपको बता दें एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म राजी 11 मई को थिएटर में रिलीज हो चुकी है । जिसे दर्शकों दारा काफी पसंद किया गया है । जिस वजह से फिल्म  बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी कर रही है । एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने इस फिल्म एक भारतीय जासूस का किरदार निभाया है ।  

Don't Miss! random posts ..