ENG | HINDI

आलिया ने किया ऐसा काम जानकर आप भी हो जायेंगे उनके कायल

आलिया की नेकदिली

आलिया की नेकदिली – आलिया भट्ट की शानदार एक्टिंग का नमूना तो आप राजी, हाइवे और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों में देख ही चुके हैं और छोटी सी उम्र में ही आलिया की गिनती बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों में होने लगी है जो अकेले दम पर फिल्म हिट करवा सकती है.

मगर आलिया सिर्फ अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं हैं, बल्कि बेहतरीन इंसान भी है.

आलिया की नेकदिली का एक नमूना हाल ही में दिखा जब उन्होंने अपनी कुछ पसंदीदा चीज़ों को नीलाम कर लिया और आपको जानकर हैरानी होगी कि ये निलामी उन्होंने गरीबों की मदद के लिए की. जी हां, खबरों की माने तो आलिया भट्ट ने अपनी पसंदीदा चीज़ों की नीलामी कर करीब 40 परिवारों के घर रोशन कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आलिया ने जो चीजें नीलाम की थी और उससे जो भी पैसे इकट्ठे हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया है.

आलिया की नेकदिली में बंगलुरु की एक संस्था ने भी मदद की है.

आलिया भट्ट ने ट्वीट कर लिखा- ”मी वॉरड्रोब इज सू वॉरड्रोब’ को मिले अमेजिंग रिस्पॉन्स से हमें अंधेरे में रह रहे किकेरी गांव के करीब 40 परिवारों को बिजली उपलब्ध करवाने में मदद मिली.’ दिलचस्प बात यह है कि इस अभियान के तहत आगे करीब 200 परिवारों के घर रोशन करने की योजना है.

वाकई आलिया का काम काबिले तारीफ है. साथ ही ये फिल्म स्टार्स के मानवीय पक्ष को भी दिखाता है. ऐसे काम करके वो असल लाइफ में लोगों के हीरो बन जाते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले आलिया भट्ट महाराष्ट्र दिवस के मौके पर आमिर खान की पहल पर एक गांव में श्रमदान करने भी पहुंची थी. आमिर खान पानी फांउडेशन के तहत महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाको में सोशल वर्क कर रहे हैं और आलिया ने उनके इस काम में सहयोग देने के लिए अपने बिजी शेड्यूल से एक दिन निकाला था.

चुलबुली आलिया के इस नेक काम से जाहिर है उनके फैंस की लिस्ट में और इज़ाफा होगा, क्योंकि अच्छी एक्ट्रेस और अच्छी इंसान दोनों ही गुण आलिया में है. वैसे आलिया भट्ट के अलावा और भी कई सितारे हैं जो सोशल वर्क का काम करते हैं इसमें सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है.

ये है आलिया की नेकदिली  –  आलिया फिलहाल रणबीर कपूर के साथ बुल्गारिया में अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग कर रही हैं. उम्मीद है लोगों को आगे भी आलिया की बेहतरीन फिल्में देखने को मिलती रहेगी.

Don't Miss! random posts ..