बॉलीवुड

होटल के कमरे में विवेक ने ये गलती नहीं की होती तो आज ऐश्वर्या उनकी होती !

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय – आज ऐश्वर्या राय भले हीं बच्चन हो गई हों, लेकिन पहले कई सालों तक वो ओबराय या खान होने तक की स्थिति में पहुंच चुकी थीं.

लेकिन ऐसा क्यों नहीं हो पाया आज हम आपको बताते हैं.

ऐश्वर्या का सलमान खान के साथ अफेयर की चर्चा कोई नई नहीं रह गई है. लेकिन शायद आप ये बात जानते हों कि एक समय वो भी आया था जब एश्वर्या सलमान खान से तंग आकर विवेक के पास चली गई थीं.

फिर आखिर ऐसा क्या हो गया कि ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय अलग हो गए.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय –

सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले ऐश्वर्या राय मॉडल राजीव मूलचंदानी की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं. मॉडलिंग के दिनों में दोनों एक दूसरे के करीब आए थे. उन दिनों ऐश्वर्या राय इतनी फेमस नहीं थीं. हालांकि इनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और ऐश्वर्या राजीव को छोड़ आगे बढ़ गईं.

फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर ऐश्वर्या की मुलाकात सलमान खान से हुई और वहीं इन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. 1999 – 2001 से लेकर दोनों एक दूसरे को समय देने लगे. लेकिन सलमान की कुछ बातों ने जैसे सब कुछ खत्म सा कर दिया.

सलमान खान ने खुद हीं ऐश्वर्या के सामने ये बात कबूल की थी कि उन्होंने उसके साथ विश्वासघात किया है. ऐश के होते हुए भी किसी दूसरी लड़की से रिश्ता रखा. बस इतना हीं था कि ऐश्वर्या ने सलमान के साथ अपने रिश्ते को खत्म करना हीं सही समझा. लेकिन सलमान ने इस रिश्ते को आसानी से खत्म होने नहीं दिया. ऐश्वर्या पर तो फिर कहर सा बरस गया.

अब सलमान का गुस्सा उनके काबू में नहीं रह पाता था. फिल्मों की शूटिंग के दौरान सलमान ऐश्वर्या के पास वहां जाया करते और काफी हंगामा भी कर देते थे इस वजह से पेश को काफी नुकसान भी सहना पड़ा बार की बात है कि जब सलमान खान फिल्म चलते चलते के सेट पर पहुंच गए थे और शाहरुख खान ने सलमान के गुस्से के कारण ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया सलमान के इस रवैया ने ऐश्वर्या को काफी शर्मिंदा किया था.

ऐश्वर्या राय ने 2002 में एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था, मैं और सलमान मार्च में अलग हो गए थे लेकिन इस बात पर उन्हें अबतक विश्वास नहीं है. हमारा ब्रेकअप होने के बाद वो मुझे फोन करते थे, यहां तक कि गालियां भी देते थे.”

ऐश ने कहा कि वो मेरे उपर हमेशा शक भी करते थे कि सभी कोस्टार के साथ मेरा अफेयर है. ऐसा भी समय था जब मेरे उपर हाथ भी उठाया बावजूद इसके मैं शूट पे जाती रहती जैसे कुछ हुआ ही नहीं है.

आखिरकार सलमान से ऐश दूर हो गईं, इसके बाद ऐश की जिंदगी में विवेक ओबराय आए. दोनों ने “क्यों हो गया न” में एक साथ काम किया और फिर इनकी नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनो एक दूसरे से प्यार कर बैठै. बता दें कि जब ऐश का 30वां जन्मदिन था तो विवे ने उन्हें 30 तोहफे दिए थे.

वैसे ऐश ने विवेक के साथ अपने रिश्ते की बात कभी खुलकर नहीं कही. लेकिन दोनों हर पार्टी फंग्शन में साथ नजर आते थे. दोनों काफी खुश रहा करते थे. लेकिन विवेक के सिर्फ उस एक कदम ने जैसे सबकुछ बदल कर रख डाला.

विवेक हमेशा चाहते थे कि वो हमेशा ऐश के लिये हाजिर रहें, लेकिन सब उल्टा हो गया. विवेक ने एक दिन होटल के एक कमरे में प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर ये खुलासा किया कि सलमान खान की तरफ से उन्हें जान से मार देने की धमकी भरे फोन आते हैं. इसके बाद विवेक का सबकुछ छीन गया.

जिस ऐश की खातिर विवेक ने ये कदम उठाया उसने भी साथ छोड़ दिया. विवेक के हाथ से फिल्म के आफर भी निकलते चले गए. विवेक ने उस दिन अगर वो गलती नहीं की होती तो ऐश शायद आज विवेक की होतीं. और विवेक का फिल्मी कैरियर भी अच्छा चल रहा होता.

दो बार प्यार को जाने के बाद अब ऐश की जिंदगी में अभिषेक बच्चन आए. कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों हमेशा के लिये एक दूसरे के हो गए. आज ऐश्वर्या की जिंदगी काफी अच्छी चल रही है.

ये है ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय की कहानी – खैर जो भी हो, भले हीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने सलमान खान और विवेक ओबराय को अलविदा कह दिया, लेकिन कहते हैं ना कि जिंदगी में जो भी होता है वो अच्छे के लिए हीं होता है. शायद ऐश्वर्या राय के लिए भी अभिषेक बच्चन एक अच्छे जीवन साथी थे. तभी तो दोनों की शादी हुई और आज उनकी जिंदगी काफी खुशहाल है.

Khushbu Singh

Share
Published by
Khushbu Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago