ENG | HINDI

होटल के कमरे में विवेक ने ये गलती नहीं की होती तो आज ऐश्वर्या उनकी होती !

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय – आज ऐश्वर्या राय भले हीं बच्चन हो गई हों, लेकिन पहले कई सालों तक वो ओबराय या खान होने तक की स्थिति में पहुंच चुकी थीं.

लेकिन ऐसा क्यों नहीं हो पाया आज हम आपको बताते हैं.

ऐश्वर्या का सलमान खान के साथ अफेयर की चर्चा कोई नई नहीं रह गई है. लेकिन शायद आप ये बात जानते हों कि एक समय वो भी आया था जब एश्वर्या सलमान खान से तंग आकर विवेक के पास चली गई थीं.

फिर आखिर ऐसा क्या हो गया कि ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय अलग हो गए.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय –

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले ऐश्वर्या राय मॉडल राजीव मूलचंदानी की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं. मॉडलिंग के दिनों में दोनों एक दूसरे के करीब आए थे. उन दिनों ऐश्वर्या राय इतनी फेमस नहीं थीं. हालांकि इनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और ऐश्वर्या राजीव को छोड़ आगे बढ़ गईं.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर ऐश्वर्या की मुलाकात सलमान खान से हुई और वहीं इन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. 1999 – 2001 से लेकर दोनों एक दूसरे को समय देने लगे. लेकिन सलमान की कुछ बातों ने जैसे सब कुछ खत्म सा कर दिया.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

सलमान खान ने खुद हीं ऐश्वर्या के सामने ये बात कबूल की थी कि उन्होंने उसके साथ विश्वासघात किया है. ऐश के होते हुए भी किसी दूसरी लड़की से रिश्ता रखा. बस इतना हीं था कि ऐश्वर्या ने सलमान के साथ अपने रिश्ते को खत्म करना हीं सही समझा. लेकिन सलमान ने इस रिश्ते को आसानी से खत्म होने नहीं दिया. ऐश्वर्या पर तो फिर कहर सा बरस गया.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

अब सलमान का गुस्सा उनके काबू में नहीं रह पाता था. फिल्मों की शूटिंग के दौरान सलमान ऐश्वर्या के पास वहां जाया करते और काफी हंगामा भी कर देते थे इस वजह से पेश को काफी नुकसान भी सहना पड़ा बार की बात है कि जब सलमान खान फिल्म चलते चलते के सेट पर पहुंच गए थे और शाहरुख खान ने सलमान के गुस्से के कारण ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया सलमान के इस रवैया ने ऐश्वर्या को काफी शर्मिंदा किया था.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

ऐश्वर्या राय ने 2002 में एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था, मैं और सलमान मार्च में अलग हो गए थे लेकिन इस बात पर उन्हें अबतक विश्वास नहीं है. हमारा ब्रेकअप होने के बाद वो मुझे फोन करते थे, यहां तक कि गालियां भी देते थे.”

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

ऐश ने कहा कि वो मेरे उपर हमेशा शक भी करते थे कि सभी कोस्टार के साथ मेरा अफेयर है. ऐसा भी समय था जब मेरे उपर हाथ भी उठाया बावजूद इसके मैं शूट पे जाती रहती जैसे कुछ हुआ ही नहीं है.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

आखिरकार सलमान से ऐश दूर हो गईं, इसके बाद ऐश की जिंदगी में विवेक ओबराय आए. दोनों ने “क्यों हो गया न” में एक साथ काम किया और फिर इनकी नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनो एक दूसरे से प्यार कर बैठै. बता दें कि जब ऐश का 30वां जन्मदिन था तो विवे ने उन्हें 30 तोहफे दिए थे.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

वैसे ऐश ने विवेक के साथ अपने रिश्ते की बात कभी खुलकर नहीं कही. लेकिन दोनों हर पार्टी फंग्शन में साथ नजर आते थे. दोनों काफी खुश रहा करते थे. लेकिन विवेक के सिर्फ उस एक कदम ने जैसे सबकुछ बदल कर रख डाला.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

विवेक हमेशा चाहते थे कि वो हमेशा ऐश के लिये हाजिर रहें, लेकिन सब उल्टा हो गया. विवेक ने एक दिन होटल के एक कमरे में प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर ये खुलासा किया कि सलमान खान की तरफ से उन्हें जान से मार देने की धमकी भरे फोन आते हैं. इसके बाद विवेक का सबकुछ छीन गया.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

जिस ऐश की खातिर विवेक ने ये कदम उठाया उसने भी साथ छोड़ दिया. विवेक के हाथ से फिल्म के आफर भी निकलते चले गए. विवेक ने उस दिन अगर वो गलती नहीं की होती तो ऐश शायद आज विवेक की होतीं. और विवेक का फिल्मी कैरियर भी अच्छा चल रहा होता.

ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

दो बार प्यार को जाने के बाद अब ऐश की जिंदगी में अभिषेक बच्चन आए. कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों हमेशा के लिये एक दूसरे के हो गए. आज ऐश्वर्या की जिंदगी काफी अच्छी चल रही है.

ये है ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय की कहानी – खैर जो भी हो, भले हीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने सलमान खान और विवेक ओबराय को अलविदा कह दिया, लेकिन कहते हैं ना कि जिंदगी में जो भी होता है वो अच्छे के लिए हीं होता है. शायद ऐश्वर्या राय के लिए भी अभिषेक बच्चन एक अच्छे जीवन साथी थे. तभी तो दोनों की शादी हुई और आज उनकी जिंदगी काफी खुशहाल है.