ENG | HINDI

इस उम्र की महिलाएं होती हैं सबसे ज्यादा रोमांटिक  

उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक

उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक – दुनियाभर में प्‍यार और रोमांस को लेकर कई तरह के सर्वे किए जाते हैं। इन शोध और सर्वों के पीछे की सच्‍चाई कभी साबित नहीं हो पाई है। पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया की एक ऑनलाइन सर्वे कंपनी ने पूरी दुनिया की महिलाओं पर एक ऑनलाइन सर्वे किया और यह जानने की कोशिश की कि किस उम्र की महिलाएं सबसे ज्‍यादा रोमांटिक होती हैं।

आज हम आपको इस लेख के ज़रिए इस सर्वे के परिणाम के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा इस सर्वे में ये भी बताया गया है कि किस उम्र में महिलाओं को अपने लिए पार्टनर की सबसे ज्‍यादा तलाश रहती है।

तो चलिए जानते हैं उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक – महिलाओं के बारे में इस खास जानकारी को।

उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक –

उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक

महिलाओं ने दी अपनी राय

ऑस्‍ट्रेलिया में एक ऑनलाइन कंपनी के माध्‍यम से हुए इस सर्वे में 236780 महिलाओं ने हिस्‍सा लिया और अपनी राय दी। सर्वे की मानें तो महिलाएं 28 से 33 साल की उम्र में सबसे ज्‍यादा रोमांटिक फील करती हैं। सर्वे में शामिल हुई 80 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्‍हें 28 साल की उम्र में सबसे ज्‍यादा पार्टनर की तलाश होती है। उनका ये भी कहना था कि 28 की उम्र में आकर उन्‍हें शादी करना सबसे ज्‍यादा पसंद होता है।

15 की उम्र में हुआ पहला प्‍यार

ऑस्‍ट्रेलियाई कंपनी के मालिक ने बताया कि सर्वे में शामिल महिलाओं ने बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। यहां तक कि 80 पर्सेंट महिलाओं को 15 साल की उम्र में ही पहला प्‍यार हो गया था। 40 पर्सेंट महिलाओं ने माना कि उनकी जिंदगी में एक से ज्‍यादा पार्टनर हैं। सर्वे करने वाले व्‍यक्‍ति ने कहा कि आज के समय में महिलाएं अपनी जिंदगी आजादी के साथ जीना पसंद करती हैं और वो किसी आदमी की गुलामी करने को तैयार नहीं हैं। जब महिलाओं से शादी को लेकर सवाल पूछा गया तो 30 फीसदी महिलाओं ने अपने परिवार की मर्जी से शादी करने की बात कही जबकि 84 फीसदी महिलाओं को लव मैरिज करना पसंद था।

चूंकि ये सर्वे दुनियाभर की महिलाओं पर किया गया था इसलिए इससे ये तो साफ हो गया कि दुनियाभर की महिलाएं शादी और रोमांस को लेकर क्‍या सोचती हैं। जैसा कि हमने बताया कि 28 से 33 की उम्र में महिलाएं सबसे ज्‍यादा रोमांटिक होती हैं और यही उम्र महिलाओं को शादी के लिए भी सबसे ठीक लगती है।

25 की उम्र तक तो अब महिलाएं शादी के लिए खुद को तैयार नहीं कर पाती हैं लेकिन 28 की उम्र आते ही उनका मन किसी के साथ शादी के बंधन में बंधने को करता है। वो चाहती हैं कि इस उम्र तक उनकी जिंदगी में कोई आ जाए और वो सैटल हो जाएं। ये उम्र शादी और मां बनने के लिए भी सबसे सही मानी जाती है।

ये है वो उम्र जब महिलाएं होती है ज्यादा रोमांटिक – अब तो आप जान गए ना कि दुनियाभर की महिलाएं क्‍या चाहती हैं। अगर आप किसी महिला को शादी के लिए प्रपोज़ करना चाहते हैं तो उनकी इस उम्र का इंतजार जरूर करें क्‍योंकि इस उम्र में वो आपको इनकार नहीं कर पाएंगीं।