ENG | HINDI

ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक इन अभिनेत्रियो की शुरुआत एक ही जगह से हुई थी !

टॉप हीरोइनों की शुरुआत

टॉप हीरोइनों की शुरुआत – बॉलीवुड के अभिनेता शाहरूख, आमिर और ऋतिक ने भले ही हॉलीवुड में काम करने से इनकार कर रखा हो लेकिन इस मामले में हमारे बॉलीवुड की हीरोइनें पीछे नहीं रही.

ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा के जरिए कई बड़ी-बडी उपलब्धियां हासिल की और अब उन्हें आजमाने हॉलीवुड भी पहुंच गई हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि इन सभी टॉप हीरोइनों की शुरुआत बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ का टॉलीवुड से हुई है.

टॉप हीरोइनों की शुरुआत –

१ – ऐश्वर्या राय बच्चन

हमारी लिस्ट में पहला नाम वो है जिसकी खूबसूरती के तो हॉलीवुड वाले तक दीवाने हैं.

जी हाँ दोस्तों ऐश्वर्या में खूबसूरती और हुनर का बेमिसाल कांबिनेशन है. आज को भले ही ये अभिनेत्री हॉलीवुड के रेड कारपेट पर अपनी जगह बना चुकी हो लेकिन इनकी शुरुआत भारत के साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने ही कि थी. ऐश्वर्या ने अपनी पहली फिल्म 1997 में ‘इरूवर’ की थी. ‘इरूवर’में ऐश्वर्या के हीरो मोहनलाल थे, जो की मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं.

ऐश अब बॉलीवुड फिल्म फन्ने खान की शूटिंग में बिजी हैं.

टॉप हीरोइनों की शुरुआत

२ – प्रियंका चोपडा

इस लिस्ट में दूसरा नाम है प्रियंका चोपडा का, अब अगर बॉलीवुड हॉलीवुड की बात साथ में की जा रही हो और प्रियंका चोपडा का जिक्र ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. प्रियंका ने वो मुकाम इतनी जल्दि हासिल कर लिया है जिसे पाने में लोगों को सालों लग जाते हैं और ये नतीजा केवल उनकी मेहनत और लगन का ही है. बता दे की इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपडा की शुरुआत भी तमिल फिल्मो से ही हुई थी.

और अब वह बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान के साथ फिल्म भारत में नजर आएंगी.

३ – दीपिका पादुकोण

दीपिका आज को भले ही हॉलीवुड में जानी जाति हो लेकिन उनकी भी शुरुआत साउथ की कन्नडफिल्मो से ही हुई थी. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दीपिका ने अपनी पहली फिल्म ‘एश्वर्या’ साल 2006 में की थी जिसके बाद वह सीधा शाहरुख खान के साथ कास्ट की गई थी. ‘ओम शांति ओम’के साथ दीपिका ने एक सक्सेसफुल डेब्यू किया था और आज को वह देश की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस मानी जाती हैं.

टॉप हीरोइनों की शुरुआत

४ – कृति सनन

टॉलीवुड में बेशुमार नाम कमाने के बाद साल 2014 में कृति सनन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू जैकी श्राफ के बेटे टाइगर श्राफ के साथ ‘हीरोपंति’ से फिल्म से किया था. बता दे की टाइगर की भी ये पहली फिल्म थी और दोनों ही स्टार्स के लिए ये फिल्म एक सक्सेस साबित हुई. इसके बाद कृति की फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ को काफी पसंद किया गया इस फिल्म में कृति के को-स्टार आयुष्मान खुराना और उनकी कैमेस्ट्री लोगों को बेहद पसंद आई थी. कृति फिलहाल अपनी पहली पंजाबी फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं.

५ – यामी गौतम

इस लिस्ट में सबसे आखिरी नाम है यामी गौतम, अपनी खूबसूरती और फेयर एंड लवली की ब्रांड एम्बैस्डर यामी गौतम की शुरुआत भी साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से ही हुई थी. यामी ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड फिल्म ‘उल्लास उत्साह’ से की थी. साल 2012 में यामी ने बॉलीवुड में ‘विक्की डोनर’से अपनी पहचान बनाई. और अब वह ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में एक बार फिर लीड रोल करती नजर आएंगी.

तो दोस्तों ये था बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों की शुरुआत का सच.

Don't Miss! random posts ..