ENG | HINDI

परियों सी सुंदर हैं दुनिया की ये राजकुमारियाँ, जिन्हें है अपने सपनों के राजकुमार की तलाश !

राजकुमारियां

राजकुमारियां – बचपन में हमनें राजकुमार और राजकुमारी के ढेरों किस्से-कहानियां सुने हैं. किस्से-कहानियों में अक्सर राजकुमारियों की सुंदरता की तुलना परियों से की जाती रही है.

हालांकि आज भी परियों और राजकुमारियों के किस्से कहानियां सुनने को मिलते हैं पर इनका हकीकत से दूर-दूर तक कोई लेना-देना ही नहीं होता है.

लेकिन आज हम आपको बचपन के किस्से कहानियों से दूर हकीकत की दुनिया की ऐसी राजकुमारियों से रूबरू कराने जा रहे हैं जो परियों जैसी सुंदर हैं और अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही हैं.

परियों सी सुंदर हैं ये राजकुमारियां

दरअसल कुछ समय पहले ही ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने एक्ट्रेस मेगन मार्केल से शादी करने का ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के बाद से ही दुनिया की उन अविवाहित राजकुमारियों पर सबकी निगाहें टिक गई हैं जो अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही हैं. परियों सी खूबसूरत ये राजकुमारियां शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं और अभी तक अपने लिए कोई परफेक्ट मैच नहीं खोज पाई हैं.

1- बेल्जियम का राजकुमारी

बेल्जियम की राजकुमारी मारिया लॉरा दिखने में किसी खूबसूरत अभिनेत्री से कम नहीं हैं. इस राजकुमारी की आंखें हरे रंग की है और वो कई भाषाएं बोलने में माहिर हैं. अपने इस खास हुनर के चलते मारिया लॉरा अक्सर सुर्खियों में रहती हैं लेकिन अभी तक उन्हें उनके सपनों का राजकुमार नहीं मिल पाया है.

2- लक्समबर्ग की राजकुमारी

लक्समबर्ग की राजकुमारी एलेक्जेंड्रा ग्रांड ड्यूक हेनरी और डचेस मारिया टेरेसा की इकलौती बेटी हैं. 26 साल की ये राजुकमारी अपनी सुंदरता के लिए काफी मशहूर हैं. परियों जैसी सुंदर होने के बावजूद इस राजकुमारी को अब तक उनके सपनों का राजकुमार नहीं मिल पाया है.

3- ग्रीस और डेनमार्क की राजकुमारी

राजा कॉन्सटेंटाइन द्वितीय की बेटी थियोडोरा ग्रीस डेनमार्क की राजकुमारी हैं. आपको बता दें कि थियोडोरा बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली हैं यही वजह है कि एक राजकुमारी होने के साथ-साथ वो एक मशहूर अभिनेत्री भी हैं.

4- थाईलैंड की राजकुमारी

थाईलैंड की राजकुमारी सिरिन्नावारी नरिरटाना, प्रिंस की इकलौती बेटी और फोर्ब्स के सबसे बड़े रॉयल्स में से एक के रूप में मानी जाती हैं. यह राजकुमारी बेहद खूबसूरत हैं और अपनी खूबसूरती को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती हैं.

5- यॉर्क की राजकुमारी

राजकुमारी बीट्राइस एलिजाबेथ मैरी राजकुमार एंड्रयू, ड्यूक ऑफ यॉर्क की बेटी हैं. वह इस ब्रिटिश सिंहासन के लिए सातवें स्थान पर हैं.  जबकि यॉर्क की राजकुमारी युगेनी राजुकमारी बीट्राइस की बहन हैं. खूबसूरत युगेनी कला और चैरिटी के काम जुड़ी हुई हैं. इन दोनों बहनों को भी अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार है.

बहरहाल शाही परिवार से ताल्लुक रखनेवाली दुनिया की ये राजकुमारियां खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं और ये सभी अपने सपनों के राजकुमार को तलाश रही हैं.