ENG | HINDI

देश के बड़े और रईस राजघराने से ताल्लुक रखते हैं आपके ये 5 चहेते सितारे!

मायानगरी मुंबई में बसनेवाली चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करके शोहरत हांसिल करने का सपना वैसे तो हर कोई देखता है लेकिन बहुत कम लोग ही इस इंडस्ट्री में कामयाबी हांसिल कर पाते हैं.

हालांकि इस इंडस्ट्री में कई ऐसे मशहूर सितारे भी हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर शोहरत और पैसा कमाय़ा है. लेकिन कई ऐसे सितारे भी हैं जिनका संबंध देश के रईस राजघरानों से है बावजूद इसके उन्हें फिल्मी दुनिया में कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई है.

इसी कड़ी में आज हम आपको बॉलीवुड के उन 5 सितारों से रूबरू कराने जा रहे हैं जो देश के बड़े और रईस राजघराने से ताल्लुक रखते हैं.

1- सैफ अली खान

बॉलीवुड के छोटे नवाब के तौर पर जाने जानेवाले अभिनेता सैफ अली खान के बारे में भला कौन नहीं जानता है. इन दिनों भले ही उनका फिल्मी करियर ठीक नहीं चल रहा है लेकिन उनके लिए यही काफी है कि वो एक रॉयल परिवार से आते हैं.

सैफ अली खान का रिश्ता पटौदी खानदान से है. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी के मशहूर नवाब थे. इसके अलावा वो भारतीय क्रिकेट टीम के एक एक बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर अपनी खास पहचान रखते थे.

2- रिया और राइमा सेन

बीते दौर की मशहूर अभिनेत्री मुनुमन सेन की बेटियां रिया और राइमा सेन का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा है. रिया और राइमा ने बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही काम किया है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बंगाल से नाता रखनेवाली ये दोनों बहनें एक राजसी परिवार से आती हैं. इन दोनों बहनों की दादी का नाम इला देवी था.

3- अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति राव हैदरी ने भी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अदिति राव एक नहीं बल्कि दो-दो रईस और राजसी घरानों से ताल्लुक रखती हैं.

बताया जाता है कि अदिति के दादा मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी असम के गवर्नर हुआ करते थे. रईस राजघराने से संबंध रखनेवाली अदिति बॉलीवुड के अलावा तमिल फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुकी हैं.

4- भाग्यश्री

बॉलीवुड के दंबग अभिनेता सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ जैसी सुपरहिट फिल्म में नज़र आ चुकी अभिनेत्री भाग्यश्री का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा है. चंद फिल्मों में काम करने के बाद भाग्यश्री ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. हालांकि भाग्यश्री के बारे में यह बहुत कम लोग ही जानते हैं कि वो महाराष्ट्र के एक रईस और शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता विजय सिंह राव सांगली के राजा हुआ करते थे.

5- किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान की दूसरी पत्नी किरण राव भी एक राजसी परिवार से संबंध रखती हैं. किरण का रिश्ता जे. रामेश्वर राव के राजसी परिवार से है. वह तेलंगाना में वानापर्थी के राजा थे. आपको बता दें कि किरण राव ने आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ के लिए बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था और यहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा था.

गौरतलब है कि राजसी परिवार से होने के बावजूद ये सितारे फिल्मी दुनिया में नाम और शोहरत कमाने के मामले में कई सितारों से पीछे रह गए हैं.

 

Don't Miss! random posts ..