खेल

2019 में ये टीमें जीत सकती हैं वर्ल्‍ड कप का खिताब !

वर्ल्‍ड कप 2019 – साल 2019 में वर्ल्‍ड कप का आगाज़ होने वाला है और इसके लिए दुनियाभर की क्रिकेट टीमों ने अभी से कमर कसना शुरु कर दिया है।

इस बार वर्ल्‍ड कप इंग्‍लैंड में खेला जाएगा। वर्ल्‍ड कप की बात करें तो इस खेल को लेकर दुनियाभर के दर्शकों में खासा उत्‍साह देखने को मिलता है। हर कोई खिलाडियों का उत्‍साह बढ़ाने के लिए मैच देखने आता है। पिछली बार धोनी की कप्‍तानी में भारत को वर्ल्‍ड कप जीतने का मौका मिला था और अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि विराट कोहली जोकि क्रिकेट के सुपरस्‍टार कहे जाते हैं उनकी कप्‍तानी में टीम को वर्ल्‍ड कप मिल पाता है या नहीं।

वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए ऐसी 3 टीमें हैं जो ये खिताब जीत सकती हैं और आज हम आपको उनके ही बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं कि वो कौन-सी टीमें हैं जो इस बार वर्ल्‍ड कप 2019 जीतने की प्रबल दावेदार हैं।

इंग्‍लैंड की टीम

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इंग्‍लैंड में ही इस बार वर्ल्‍ड कप मैच खेला जाना है और आपको बता दें कि वर्ल्‍ड कप के लिए इंग्‍लैंड की टीम भी प्रबल दावेदार है। इंग्‍लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्‍टो, जेसन रॉय और जो रूट जैसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं और इनकी बदौलत इंग्‍लैंड टीम को वर्ल्‍ड कप का ताज पहनने को मिल सकता है।

भारत की विराट सेना

हाल ही में इंडियन टीम ने इंग्‍लैंड में तीसरे टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। इंडियन टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं जोकि जाने-माने खिलाड़ी माने जाते हैं। इनके अलावा टीम के पास कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल जैसे बेहतरीन गेंदबाज़ भी हैं। इन सभी खिलाडियों को इंग्‍लैंड की पिच पर खेलने का अच्‍छा अनुभव है इसलिए अगर इंडियन टीम पूरी मेहनत के साथ खेलती है तो इनके जीतने के चांसेस काफी ज्‍यादा हैं।

पाक सेना

शायद हमेशा पाकिस्‍तान की टीम को नज़रअंदाज़ किया गया है लेकिन इस टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो देश को वर्ल्‍ड कप जितवा सकते हैं। इस समय पाक टीम बिलकुल फॉर्म में काम कर रही है। पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज़ फखर जमान ने पिछले कुछ समय में बहुत विस्‍फोटक प्रदर्शन दिया है और इसके साथ ही पाक टीम के पास अच्‍छे गेंदबाज़ भी हैं। इन सबकी बदौलत पाक टीम भी वर्ल्‍ड कप के फाइनल में कदम रख सकती है।

दोस्‍तों, क्रिकेट वर्ल्‍ड में ये विश्‍व कप टूर्नामेंट बहुत महत्‍वपूर्ण होता है और हर किसी को इसका इंतजार रहता है। हर कोई मैच के दौरान बस यही दुआ करता है कि उसके देश की टीम को कप मिल जाए। जब उनके देश की टीम हारती है तो लोगों के दिलों से आंसू निकल आते हैं लेकिन जब जीत मिलती है तो दर्शकों के चेहरे खुशी से खिल उठते हैं।

अब क्रिकेट का जादू ही कुछ ऐसा है कि लोग अपना सब काम छोड़कर इसे देखने लगते हैं। पाकिस्‍तान और भारत जैसे देशों में क्रिकेट मैच जीतने का जश्‍न सबसे ज्‍यादा मनाया जाता है। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि वर्ल्‍ड कप का खिताब किस टीम को मिलता है।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago