ENG | HINDI

इस हवाई जहाज़ में लगेगा १५० करोड़ का फ्रिज !

प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज

प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज – आजकल दुनिया में एक ही देश के राष्ट्रपति छाए हुए हैं.

उनके किस्से पूरी दुनिया में फ़ैल रहे हैं. जब से वो पद की कमान संभाले हैं तब से उनके विरुध्द कई बातें मीडिया में फ़ैल चुकी हैं. कुछ महीनों से वो लड़कियों के मामले में विख्यात हो रहे हैं. कई लड़कियों ने उनपर यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है.

अब एज राजनितिक फैसले के कारण वो राष्ट्रपति चर्चा का विषय बने हुए हैं.

अमेरिका में हवा भी चले तो पूरी दुनिया के लिए खबर बन जाती है. ऐसे में वहां के राष्ट्रपति के साथ कुछ हो और खबर न बने, ये तो हो ही नहीं सकता. हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप पोलिटिकल मुद्दे पर चर्चित हुए.

अमरीका की संघीय जांच एजेंसी एफ़बीआई के उप-निदेशक एंड्रू मैकेब ने इस्तीफ़ा दे दिया है. उनके इस्तीफा देते ही बवाल मच गया. मीडिया में ट्रंप के चर्चे बढ़ गए. राष्ट्रपति ट्रंप उन पर कई बार राजनीतिक रूप से पक्षपाती होने का आरोप लगा चुके हैं. सीधा सा समझे तो ट्रंप और मैकब के बीच रिलेशन कुछ ठीक नहीं थे.

ये तो हो गया देश की राजनीति का मामला, लेकिन ट्रंप इस बार जिस बात से सुर्ख़ियों में आए हैं वो है उनका विमान. प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज !

जी हाँ, अमेरिका के प्रेसिडेंट जिस प्लेन से चलते हैं उसे अब और भी लग्जिरियस बनाया जा रहा है. इसमें अब और खर्चा करने की बता की जा रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति जिस हवाईजहाज का इस्तेमाल करते हैं उस प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज लगाए जाएंगे.

चौंकिए मत. आपके घर की फ्रिज जो देखने में भले ही छोटी लगती है, लेकिन अब इसका इतना बड़ा रूप हवाई जहाज़ में लगेगा.

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को वैसे भी बहुत शौक़ीन माना जाता है.

ऐसा कहते हैं कि ट्रंप लड़कियों से लेकर घर की सुख सुविधाओं में बड़ी मस्ती से पैसे खर्च करते हैं.

वो इसमें ज़रा भी संकोच नहीं करते. ट्रंप की आदत है कि वो अपनी सुख सुविधा का बहुत ध्यान रखते हैं. ट्रंप नेता से पहले बिजनेसमैन हैं. ऐसे में अपने सुख का भरपूर ख्याल रखते हैं. इसीलिए अब वो फ्लाइट में लगे पुराने फ्रिज को निकालकर उसे और भी बढ़िया बनाने की घोषणा कर चुके हैं. प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज – एयर फोर्स वन में दो रेफ्रिजरेटर लगाने के लिए बोइंग कंपनी को इतने रुपये का कान्ट्रैक्ट दिया गया है. करीब 25 साल पुराने रेफ्रेजरेटर को बदले जाने की योजना है. इसे पूरी तरह से नया कर दिया जाएगा.

एक खबर के मुताबिक़ अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि बोइंग को पिछले साल दिसंबर में ही ये कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है.

प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज डालने का काम 30 अक्टूबर 2019 तक पूरा किया जाएगा. इसक मतलब ये हुआ कि ये काम अगके साल तक पूरा हो जाएगा. ऐसे में दुनिया के सभी प्लेन में ये सबसे हाई टेक हो जाएगा.

ख़बरों की मानें तो ये जो फ्रिज था वो १९९० का लगा है. अब बहुत ही पुराना हो चुका है. ठीक तरह से काम नहीं करता. पुराने फ्रिज को बदलकर नया फ्रिज लगवाकर ट्रंप अपने साथ यात्रा करने वालों को एक सुखद अनुभव देंगे.

अब प्लेन में 150 करोड़ का फ्रिज होगा – लाज़मी है इस तरह की सुविधा से देश में तरक्की और भी बढ़ती है. ट्रंप हैं ही शौक़ीन. उनका ये काम उन्हें और भी चर्चा का विषय बना देगा.

Don't Miss! random posts ..