ENG | HINDI

डोनाल्ड ट्रम्प के बचपन की ये तसवीरें उनके जीवन की कहानी कहती है !

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

आजकल न्यूज़ से लेकर सामान्य व्यूज़ तक अमेरिका के राष्ट्रपति ही छाए हुए हैं।

इसका कारण ट्रम्प का भाषण और उनसे जुड़े विवाद हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप मे शपथ ली है और ट्रम्प अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं जो 70 वर्ष में राष्ट्रपति बने हैं।

यही नहीं, ट्रम्प के पास 400 करोड़ डॉलर की सम्पत्ति है। ट्रम्प, राष्ट्रपति होने के साथ-साथ एक अमेरिका रिअल एस्टेट कारोबारी, अमेरिकी बिजनेसमैन, टीवी पर्सनलिटी, एक कुशल राजनेता और लेखक भी है।

14 जून 1946 को क्वींस, न्यूयॉर्क में पैदा हुए ट्रम्प ने, अर्थशास्त्र में डिग्री ली है। साथ-ही-साथ ट्रम्प ने तीन शादियां की है। पहली इवाना (पूर्व ओलिंपिक खिलाड़ी), दुसरी मार्ला (अभिनेत्री), तीसरी मेलानिया (मॉडल) हैं।

ट्रम्प का राजनैतिक जीवन 2001 से शुरु हो गया था। जब ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी में थे लेकिन 2009 में ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी में चले गए। और अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए ट्रम्प इस पार्टी से ही विजयी हुए हैं।

इन सभी बातों के विपरीत, अब हम दिखाते हैं ट्रम्प का वह समय जब ट्रम्प बच्चे थे और अपने स्कूल व साथियों के साथ समय बिताया करते थे। तो चलिए तस्वीरों में देखते हैं डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन !

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन –

1  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन में था, ऐसा अंदाज कि किसी को भी ट्रम्प सम्मोहित कर दे।

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

2  स्कूल के दिनों में अपने साथियों के साथ ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

3  न्यूयॉर्क के मिलिटरी अकादमी में ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

4  ट्रम्प अपने स्कूल के बॉएज ग्रुप के साथ

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

5  बचपन में शौतानी करते हुए ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

6  अपने दोस्स के साथ स्विमिंग पूल में ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

7  अपने घर में आराम करते हुए ट्रम्प का अंदाज

डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन

ये है डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन, उनके बचपन की तसवीरें –  इस तरह से इन तस्वीरों में अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का बचपन देखा जा सकता है। जिसमें ट्रम्प अपने बचपन के दिनों में साथियों के साथ बहुत खुश दिख रहे हैं।